image

चंडीगढ़ः पंजाब सरकार द्वारा नौजवानों को रोजगार देने का वादा किया गया था, अब उस वादे को पूरा करने का समय आ गया है।पंजाब सरकार 5वें मेगा जॉब फेस्टिवल की शुरुआत कर रही है, जिसके तहत नौजवानों को 2 लाख 10 हजार नौकरियां दी जाएंगी। ये जॉब मेला 9 सितंबर से 30 सितंबर तक चलेगा।18 सितंबर को मोहाली स्थित ISB में बड़ी-बड़ी कंपनियां रोजगार मेला लगाएंगी और नौजवानों को उनकी योग्यता के अनुसार नौकरी देंगी। युवाओं को 3 लाख से लेकर 9 लाख तक का पैकेज दिया जाएगा।  यह सब बातें पंजाब कैबिनेट मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही।

चन्नी ने आगे कहा कि ये रोजगार मेला चंडीगढ़ के अलावा 82 अलग-अलग स्थानों पर लगाया जाएगा, जिससे युवाओं के पास नौकरियां खुद चलकर जाएंगी। इसके लिए पंजाब भर में नौजवानों को फोन करके बुलाया जाएगा और उन्हें नौकरी के बारे में बताया जाएगा। इसके अलावा पंजाब सरकार एक कंपनी भी हायर करेगी, और कॉल सेंटर भी तैयार किया जा रहा है। नौजवानों तक नौकरियां पहुंचाने की हर संभव कोशिश पंजाब सरकार की तरफ से की जा रही है।

दूसरी तरफ विदेश में पढने जाने वाले छात्रों के लिए भी पंजाब सरकार ने अपना पिटारा खोल दिया। चन्नी ने कहा कि पंजाब से हर साल 60 हजार से लेकर 1 लाख तक छात्र बाहर पढ़ने जाते हैं। ऐसे में पंजाब सरकार बाहर पढ़ने के लिए जाने वाले छात्रों का सही यूनिवर्सिटी में भेजा जाएगा और इसकी जिम्मेदारी पंजाब सरकार लेगी कि छात्र एक सही यूनिवर्सिटी में दाखिला पा सके और अपनी पढ़ाई कर सके।  

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Punjab Government will gave jobs to Punjab Youth

More News From punjab

Next Stories
image

free stats