image

पठानकोट: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज आगामी लोकसभा चुनाव के लिए टिकट लेने के इच्छुकों को पार्टी के किसी भी आधिकारिक उम्मीदवार के विरुद्ध बागी सुर अपनाने पर पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाने की चेतावनी दी। शाहपुर कंडी बांध परियोजना पंजाबवासियों को पुन: समर्पित करने के समारोह के बाद पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि गुरदासपुर से मौजूदा संसद सदस्य और पंजाब कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ ही पार्टी के उम्मीदवार होंगे।

Read More  नीरव मोदी का बहाना पीएम पर निशाना, कांग्रेस ने कहा- मोदी है तो मुमकिन है

मुख्यमंत्री ने कहा कि एक हफ्ते में उम्मीदवारों का ऐलान किये जाने की संभावना है और यदि आधिकारिक उम्मीदवारों के खिलाफ किसी ने भी बगावत करने की कोशिश की तो उसे पार्टी में से निकाल दिया जायेगा। उन्होंने फिरोजपुर से अकाली सांसद शेर सिंह घुबाया को कांग्रेस पार्टी में शामिल करने के बाद पार्टी में मतभेद पैदा होने की रिपोर्टों को खारिज करते हुए कहा कि सभी कार्यकर्ताओं को पार्टी के अनुसार चलना होगा और टिकट मांगने वाले किसी भी कार्यकर्ता या नेता को उम्मीदवार बनाने का फैसला हाईकमान की तरफ से उसके विजयी सामर्थ्य को आधार बना कर लिया जायेगा।

Read More  कोहली का शतक गया बेकार, ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 32 रनों से हराया

उन्होंने कहा कि यदि कोई हाईकमान के फैसले के विरुद्ध जाएगा तो उसे तुरंत पार्टी से चलता कर दिया जाएगा। एक अन्य सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने दोहराया कि बेअदबी की घटनाओं और इसके बाद बहबलकलां और कोटकपूरा में घटे गोली कांड में शामिल दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच विशेष जांच टीम (एस.आई.टी.) कर रही है और उसकी तरफ से अपनी रिपोर्ट सौंपने के बाद दोषियों के विरुद्ध उचित कार्रवाई की जाएगी। 

Read More  चिदंबरम का तंज: लगता है कि चोर ने राफेल के दस्तावेज लौटा दिए

अमृतसर में नशे के ओवरडोज से हुई मौतों के बारे में पूछे जाने पर कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहा ऐसे बहुत से मामले नशीली दवाओं के मिलावट के खपत से घटते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार इसके विरुद्ध लोगों को अधिक से अधिक जागरुक करने के लिए प्रयास कर रही है और राज्य में नशे की बुराई के खात्म के लिए सख्त कदम उठा रही है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Punjab CM Amrinder singh gave warning Do not even try to rebel

More News From punjab

Next Stories
image

free stats