image

चंडीगढ़: पंजाब विधानसभा सत्र शुरू हो गया है लेकिन इस सत्र में सबसे ख़ास बात ये बनी हुई है कि इस सेशन में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू नजर आते है या नहीं। नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे के बाद सभी की नजरे नवजोत सिंह सिद्धू पर ठहरी हुई है। लेकिन अगर सिद्धू इस सेशन में शामिल होते है तो विधानसभा की तस्वीर ही कुछ अलग होगी, क्योंकि नवजोत सिंह सिद्धू अपने विपक्षियों को हमेशा निशाने पर रखते है। 

वहीं दूसरी तरफ शिरोमणि अकाली दल के इतिहास में पहली बार होगा जब पार्टी सुखबीर बादल और प्रकाश सिंह बादल के बिना विधानसभा सत्र के दौरान सरकार का सामना करेगी। शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल फिरोजपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ कर सांसद बन गए जिसकी वजह से वो इस सत्र में वो नहीं रहेंगे। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के पहुंचने की उम्मीद भी न के बराबर है। 

गौरतलब है कि सत्र के दौरान कई विपक्षी सदस्यों की सीटें खाली रहने की भी आशंका बनी हुई है। अकाली-भाजपा गठबंधन के दो सदस्यों के लोकसभा सांसद चुने जाने के कारण सीटें खाली हुई हैं। वहीं आम आदमी पार्टी के इस्तीफा दे चुके छह विधायकों की सीटें भी खाली रहने के आसार हैं।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: punjab assembly session today

More News From punjab

Next Stories
image

free stats