image

चंडीगढ़: शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने आज सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग से अपील की है कि वह उत्तरी सिक्किम में पहली पातशाही श्री गुरु नानक देव जी से संबंधित ऐतिहासिक गुरुद्वारा गुरु डांगमार साहिब की सेवा संभाल व जरूरी जिम्मेदारी एसजीपीसी को सौंप दें।  

आज शाम दिल्ली में सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग से मीटिंग के दौरान अकाली दल के प्रतिनिधिमंडल, जिसमें केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल भी शामिल थी, ने बताया कि किस तरह स्थानीय नगर पालिका के अधिकारियों ने 2017 में गुरुद्धारा साहिब में सुशोभित शब्द गुरु श्री ग्रंथ साहिब समेत गुरुद्धारा साहिब की सभी वस्तुओं को जबरन बाहर निकाल कर सड़क के बीच रख दिया था। 

बादल ने कहा कि गुरुघर की इमारत को तोड़कर इसकी जगह एक बौद्ध मठ बनाने की योजनाएं बनाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि दुनिया भर के सिख चाहते हैं कि इस इमारत को गुरुघर ही रहने दिया जाए। उन्होंने मुख्यमंत्री से यह अपील स्वीकार करने का अनुरोध किया। मुख्यमंत्री तमांग ने अकाली दल प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि वह इस मुद्दे की तह तक जाएंगे तथा सिखों की संतुष्टि के अनुसार ही इसका हल निकालेंगे।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Gurudwara Dang Mar demands SGPC handing over

More News From punjab

Next Stories

image
free stats