image

चंडीगढ़: ऊर्जा मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा विभाग का कामकाज न संभालने के कारण मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने आगे आकर न सिर्फ अधिकारियों के साथ बैठक की बल्कि 2 फाइलों पर दस्तखत भी किए। सिद्धू का इंतजार कर थक चुके ऊर्जा विभाग के अधिकारियों ने अब कामकाज के लिए सीधे मुख्यमंत्री कार्यालय से संपर्क करना शुरू कर दिया है। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने राज्य में बिजली की मांग और आपूर्ति की स्थिति की समीक्षा की और बिजली कट कम करने के साथ ही एग्रीकल्चर फीडर को 8 घंटे बिजली देने के आदेश दिए। विभागीय सूत्रों के मुताबिक पी.एस.पी.सी.एल. के 2 अधिकारियों को विदेश यात्रा पर जाना है और नियमानुसार एक्स इंडिया लीव संबंधित विभाग के मंत्री द्वारा ही पास की जाती है। 

आज मुख्यमंत्री ने इन दोनों अधिकारियों की एक्स इंडिया लीव को मंजूरी दे दी। उधर, कांग्रेस प्रधान राहुल गांधी से मुलाकात के इंतजार में दिल्ली बैठे नवजोत सिंह सिद्धू को आज भी समय नहीं मिला। आज संसद के संयुक्त सदन में राष्ट्रपति का अभिभाषण था लिहाजा राहुल और सोनिया गांधी सहित सभी सांसद संसद में मौजूद थे। प्रियंका गांधी फिलहाल उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं लिहाजा सिद्धू को मुलाकात का समय नहीं मिल पा रहा है।

कैप्टन अमरेंद्र सिंह आज लेंगे ट्रांसपोर्ट विभाग के अधिकारियों की क्लास

रिश्वत मामले में ट्रांसपोर्ट विभाग के अधिकारी के पकड़े जाने के बाद पंजाब मुख्यमंत्री कैप्टन ने 21 जून को ट्रासंपोर्ट अधिकारियों की बैठक बुला ली है। इस बैठक में यह मामला भी उठेगा। पता चला है कि मुख्यमंत्री इस मामले के बाद काफी नाराज है। मुख्यमंत्री पहले ही कह चुके है कि भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मुख्यमंत्री ट्रासंपोर्ट विभाग के अधिकारियों की क्लास लेने जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ट्रासंपोर्ट विभाग में भ्रष्टाचार रोकने के लिए अधिकारियों को कड़े आदेश जारी करेंगे। यह मामला आने के बाद सरकार की काफी बदनामी हुई है। सी.बी.आई. भूपिंदर सिंह को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार कर उसके घर छापामारी कर 8 लाख की नकदी बरामद कर चुकी है। इसके साथ ही सी.बी.आई. के हाथ ई.टी.ओ. की स्टैंप, चालान बुक, रसीदें, पंजाब के सी.एम. के लैटर हैड व सी.एम. के ओ.एस.डी. की मोहरें भी मिली है। घर से मिले सामान को सी.बी.आई. ने जब्त कर लिया है। सी.बी.आई. इस बात का नता लगाने में जुटी है कि आरोपी इस सामान का इस्तेमाल कहा और किस लिए किया था। अब विभाग की कई अधिकारियों पर शक की सूई घूम रही है।

एस.जी.पी.सी. तक पहुंच बनाए मंत्री : कैप्टन

सी.एम. कैप्टन अमरेद्र सिंह ने श्री गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व के लिए सांझे मंच के लिए राज्य सरकार की मदद करने के लिए एस.जी.पी.सी. तक पहुंच करने के लिए मंत्रियों के समूह (जी.ओ.एम.) को कहा है। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने इन समारोहों के चिन्ह के तौर पर यादगारी तमगे जारी किए। ए.सी.एस. उद्योग और कॉमर्स ने मुख्यमंत्री को बताया कि पी.एस.आई.ई.सी. को राज्य सरकार की तरफ से यह यादगारी तमगों का काम सौंपा है जो कि आम लोगों के लिए उपलब्ध होंगे। यह यादगारी तमगे 999 शुद्धता के लिए एम.एम.टी.सी. की तरफ से मंजूर किए गए हैं जो कि 24 कैरेट सोने में 5 और 10 ग्राम में उपलब्ध होंगे। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: CM captain amrinder singh doing sidhu pending work

Next Stories

image
free stats