image

चंडीगढ़: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा कठुआ में की टिप्पणी पर तीखा ऐतराज जताते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जलियांवाला बाग शताब्दी के मौके पर घटिया राजनीति करने के लिए मोदी की तीखी आलोचना की है। केंद्र सरकार द्वारा आयोजित जलियांवाला बाग के समारोह के मौके पर मोदी द्वारा किए गए हमले पर पलटवार करते हुए कैप्टन ने कहा कि केंद्र सरकार ने राज्य सरकार की पहलकदमियों और प्रोग्रामों का समर्थन करने की बजाय जान-बूझकर मुकाबले का समारोह रखा। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने पिछले दो सालों के दौरान अनेकों बार निजी तौर पर प्रधानमंत्री तक पहुंच करके शानदार तरीके से ऐतिहासिक शताब्दी मनाने की अपील की थी परन्तु केंद्र सरकार इसका समर्थन करने में असफल रही। मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके उल्ट मोदी सरकार ने लोकसभा चुनाव की पृष्ठभूमि में राजनीतिक लाभ लेने के लिए अपना खुद का समारोह आयोजित का फैसला किया। उन्होंने कहा कि इन तथ्यों की रोशनी में यह बात बहुत ज्यादा झंझोड़ने वाली है कि प्रधानमंत्री खुद जलियांवाला बाग ट्रस्ट के चेयरमैन हैं। 

मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में भी लिखा है, ‘नरेंद्र मोदी जी आपकी जलियांवाला बाग संबंधी कठुआ में की टिप्पणी हैरानीजनक है। आपने इस उदासमयी मौके को घटिया राजनीति के लिए इस्तेमाल किया है। आपने मेरी सरकार की मदद देने की बजाय मुकाबले में अपना समारोह मनाने का फैसला किया जिसके लिए हम दो साल से अपील करते रहे।’ अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि भाजपा के विपरीत कांग्रेस लीडरशिप अपनी राज्य सरकारों को नादरशाही हुक्म देने में विश्वास नहीं रखती। कैप्टन ने मोदी की उस टिप्पणी पर पलटवार किया जिसमें उन्होंने कहा था कि कैप्टन अपने हाईकमान के दबाव अधीन केंद्र के समारोह में शामिल नहीं हुए।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: CM Capt Amarinder Singh statement on central government

More News From punjab

free stats