image

जालंधर: पाकिस्तान कॉरिडोर और श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव के समारोह की भागदौड़ खत्म होने के बाद पंजाब के सीएम कैप्टन अमरेंद्र सिंह अब अपने निर्धारित विदेशी दौरे पर यू.के. के लिए रवाना होंगे। उनका विदेशी दौरा 16 नवंबर को शुरू होगा और वह 26 नवंबर को भारत लौटेंगे। 

लुधियाना की अदालत में कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने विदेश जाने की इजाजत ले ली है। उन्हें 29 नवंबर तक राहत मिली है। कैप्टन अमरेंद्र सिंह के साथ इस विदेशी दौरे पर कौन-कौन मंत्री या विधायक जा रहे हैं, इसका अभी खुलासा नहीं हो पाया है। न ही उनके विदेशी दौरे पर जाने के बाद उनकी जगह पर किसे चार्ज दिया जाएगा, इसे तय किया गया है। 

दावा किया जा रहा है कि सी.एम. के दौरे के बाद कैप्टन अपना चार्ज किसी नेता को देने की बजाए प्रशासनिक अफसरों के हवाले ही सरकार को छोड़कर जाएंगे, वही लोग उनकी गैरहाजिरी में पंजाब को चलाएंगे। कैप्टन अमरेंद्र सिंह इस दौरे पर अकेले नहीं जाएंगे, उनके साथ कई नेता जा रहे हैं। हालांकि उनके इस ऑफिशियल टूर पर उनके साथ जाने वालों की लिस्ट सार्वजनिक नहीं की गई है। इसमें कई नेताओं ने लॉबिंग कर रखी है ताकि वह भी साथ जा सकें। जबकि जो लोग साथ नहीं जा पा रहे हैं, उन नेताओं ने अपनी लॉबिंग कैप्टन की गैरहाजिरी में उनका चार्ज लेने के लिए जोर लगा रखा है। सूत्र बताते हैं कि कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने अभी तक किसी को चार्ज नहीं दिया है। शायद वह किसी को चार्ज देकर भी न जाएं। उनकी गैरहाजिरी में उनके सिपहसलार ही सरकार चलाएं। पहले ही वह लोग ही कैप्टन की अनुपस्थिति में वह ही सरकार को चलाते आ रहे हैं।  

कैप्टन के लौटने के बाद ही होंगी चेयरमैनों की नियुक्तिया

चेयरमैनियों की आस लगाए बैठे नेताओं को भी अब इस महीने के अंत तक कैप्टन अमरेंद्र सिंह के विदेशी दौरे से लौटने का इंतजार करना होगा। उनके आने के बाद ही अब बाकी रह गई चेयरमैनियां फाइनल की जाएंगी। कई नेता इसी आस में बैठे थे कि पाकिस्तान के करतारपुर कॉरिडोर और सुल्तानपुर लोधी से फ्री होने के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह चेयरमैनियों को फाइनल करेंगे। उनको जल्द चेयरमैन बनने का मौका मिलेगा, लेकिन अब उनको लंबा इंतजार करना होगा। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: CM Amrinder singh will visit to UK for 10 days

More News From punjab

Next Stories
image

free stats