image

चंडीगढ़ःपंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मीडिया रिपोर्ट को दरकिनार करते हुए कहा कि 2018 में हुए अमृतसर में दशहरे पर हुए  ट्रेन हादसे पर पहले ही संज्ञान लिया जा चुका है। इन में 6 पुलिस अफसरों, 7 नगर निगम अफसरों पर सख्त कार्यवाई करते हुए चार्जशीट दाखिल कर ली गई है। 

सीएम ने बताया कि ये पुलिस अफसर और नगर निगम के अधिकारियों को अपने काम को सही तरीके से न करने के आरोप में दोषी पाया गया और उनके खिलाफ आवश्यक कार्यवाई का आदेश दे दिया गया था। घटना की मजिस्ट्रियल जांच सीएम के आदेश पर 19 अक्टूब 2018 को ही हो गई थी। आपको बता दें कि इस हादसे में करीब 58 लोगों की मत हुई थी और 71के करीब लोग घायल हुए थे। 

हाल की कुछ रिपोर्टों पर संज्ञान लेते हुए, मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि कानून के अनुसार, दोषी पाए जाने वाले सभी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है, और मामले को एक तरफ रखने या जांच रिपोर्ट को दफनाने का कोई सवाल ही नहीं था, जैसी कि मीडिया में खबरें आ रही हैं। 

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा पहले ही विभागों को चेताया गया था कि इस तरह की घटनाओं के लिए तैयार रहें और इसके लिए पुख्ता प्रबंध किये गए थे। उन्होंने कहा कि अमृतसर, लुधियाना और जालंधर में पुलिस कमिश्नरेट के अलावा अन्य क्षेत्रों में एसडीएम पहले से ही इस उद्देश्य के लिए एकल प्राधिकरण नियुक्त किए गए थे।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Captain Amridner singh statement on Amritsar Train Accident

More News From punjab

Next Stories
image

free stats