image

चंडीगढ़: भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव के लिए पंजाब से अपने 3 उम्मीदवारों की घोषणा सोमवार को करेगी। अकाली दल और भाजपा के बीच समझौते के तहत अकाली दल 10 सीटों जबकि भाजपा 3 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। पंजाब में सियासी दलों ने लगभग सभी सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है लेकिन भाजपा इसमें पिछड़ गई है। 

पार्टी सूत्रों के मुताबिक सोमवार को नई दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और राष्ट्रीय महामंत्री संगठन राम लाल के बीच होने वाली बैठक में पंजाब के अलावा चंडीगढ़ और दिल्ली के उम्मीदवारों की घोषणा हो सकती है। भाजपा संसदीय दल की बैठक में पंजाब और चंडीगढ़ के संभावित उम्मीदवारों के लिए विचार-विमर्श पहले ही हो चुका है और सोमवार को होने वाली बैठक में इसकी औपचारिक घोषणा कर दी जाएगी। गुरदासपुर हलके से स्व. विनोद खन्ना की पत्नी कविता खन्ना या उनके पुत्र अक्षय खन्ना दावेदार हैं जबकि उपचुनाव में बेहतर प्रदर्शन करने वाले स्वर्ण सलारिया भी पूरा जोर लगाए हुए हैं। सलारिया का दावा है कि पार्टी के तीन सव्रे में उनका नाम सबसे आगे है। उधर, होशियारपुर से केंद्रीय मंत्री विजय सांपला को उम्मीद है कि उनका टिकट बरकरार रहेगा और वह हलके में सक्रिय हैं। 

इसी सीट से विधायक सोम प्रकाश और संघ की पसंद रहे राजेश बाघा लॉबिंग कर रहे हैं। पार्टी अमृतसर से कांग्रेस उम्मीदवार गुरप्रीत औजला के सामने केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी को मैदान में उतार सकती है। हरदीप पुरी को लेकर पार्टी में थोड़ी संशय की स्थिति है। ऐसे में भाजपा यहां से किसी सैलेब्रिटी पर दांव खेल सकती है। फिलहाल पंजाब भाजपा के सभी दावेदार दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं। भाजपा का राष्ट्रीय नेतृत्व दिल्ली में कांग्रेस और आप के संभावित गठबंधन को देखते हुए उम्मीदवारों की घोषणा में देरी कर रहा था लेकिन पार्टी दिल्ली की 7 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा सोमवार को कर सकती है।

चंडीगढ़ लोकसभा हलके से वर्तमान सांसद किरण खेर और जिला प्रधान संजय टंडन के बीच टिकट हासिल करने के लिए कड़ी टक्कर है। टिकट की घोषणा होने से पहले ही दोनों नेता चंडीगढ़ में जोरदार ढंग से प्रचार शुरू कर चुके हैं। सांसद किरण खेर चुपचाप प्रचार में जुटी हैं जबकि टंडन दिल्ली में अपने आकाओं के जरिए लॉबिंग कर पूरा जोर लगाए हुए हैं। भाजपा के सहयोगी अकाली दल ने 8 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है और अब बठिंडा और फिरोजपुर हलके के उम्मीदवारों के लिए शिअद प्रधान सुखबीर बादल वरिष्ठ नेताओं से विचार-विमर्श कर रहे हैं। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: BJP can declare candidates of Punjab-Chandigarh today

More News From punjab

Next Stories
image

IPL 2019 News Update
free stats