image

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी ने अपने बिजली आंदोलन को चुनावी मुद्दा बनाते हुए लोगों से अपील की है कि वोट मांगने आए सत्ताधारी कांग्रेसियों समेत अकाली-भाजपा नेताओं व उम्मीदवारों से पूछें कि पंजाब में देश भर में सबसे महंगी बिजली क्यों है। सोमवार को पंजाब के विभिन्न जिलों के डिप्टी कमिश्नरों को बिजली आंदोलन के अंतर्गत मांग पत्र सौंपे और बिजली दरें वाजिब करने के लिए निजी बिजली कंपनियों के साथ किए अति महंगे बिजली खरीद इकरारनामे को तुरंत रद्द करने की मांग की।

आप सांसद भगवंत मान ने कहा कि बठिंडा थर्मल प्लांट बंद करने और बाकी सरकारी थर्मल प्लाटों की बिजली उत्पादन-समर्था घटा कर पंजाब को प्राइवेट बिजली कंपनियों पर निर्भर कर दिया है। मान के अनुसार पंजाब और पंजाब के लोगों के साथ पिछली बादल सरकार की तरफ से बिजली सरपलस करने के नाम पर आज तक का सबसे बड़ा घोटाला किया गया। इस घोटाले की साजिश के अंतर्गत जहां थर्मल प्लांट बंद कर हजारों की संख्या में लोगों का रोजगार छीना गया, वहीं हर अमीर व गरीब की जेब पर डाका मारा गया।

मान ने आरोप लगाया कि बिजली कंपनियों के साथ किए समझौतों में पहले बादल सरकार चला रहे बड़े नेताओं की हिस्सा-पत्ती है। कैप्टन सरकार लोगों से वायदा कर इन समझौतों को रद्द करने और मिलीभुगत की जांच करने से भाग चुकी है, परंतु ‘आप’ इस जंग को जारी रखेगी और 2022 में सत्ता में आने के उपरांत सबसे पहले इस घोटाले की जांच और बिजली समझौते रद्द करेगी। वहीं, भगवंत मान का कहना है कि आने वाले 2 दिन में आम आदमी पार्टी के कनवीनर तथा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब के सभी लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा करेंगे। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Ask Akali-Congress leaders to ask for votes, why power is so expensive: Bhagwant Mann

More News From punjab

free stats