image

चंडीगढ़ : पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने आज कहा कि अरुण जेतली की असामयिक मौत से भारतीय राजनीति में एक युग का अंत हो गया है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि भारत हमेशा साफ-सुथरी तथा मूल्य आधारित राजनीति के उनके आदर्शो से प्रेरणा लेता रहेगा, जिनका अटल बिहारी वाजपेयी तथा अरुण जेतली प्रतीक थे। 

पूर्व वित्त मंत्री के देहांत पर गहरा शोक प्रकट करते हुए प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि जेतली साहब ने राजनीति को शासनकला में बदला तथा शासनकला को इंसानियत का रूप दिया। वे एक एक उदार, धर्मनिरपेक्ष भारत तथा पंजाबियत के प्रतीक थे। चाहे हरेक महान नेता की मौत की कमी को कभी पूरा नहीं किया जा सकता, परंतु अरुण जेतली की असामयिक मृत्यु हमारे लिए बहुत ही ज्यादा दुखदाई रहेगी। वह ऐसे समय हमें छोड़ गए हैं, जब उनके द्वारा अपनाए मूल्यों की सारी दुनिया को आवश्यकता है।

वहीं, शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष तथा पंजाब के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने आज अरुण जेतली की आसमयिक मृत्यु को अवर्णनीय दुखांत कहा है। जेतली ने देश के लोगों को असहनशीलता तथा आपसी नफरत जैसी आत्मघाती प्रवत्ति से छुटकारा पाना सिखाया। वह देश में शांति तथा साम्प्रदायिक सौहाद्र्र के प्रतीक थे। उनका बिछोड़ा मेरे लिए न पूरी होने वाली तथा व्यक्तिगत कमी है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Arun Jaitley passes away

More News From punjab

Next Stories
image

free stats