image

चंडीगढ़: स्व. प्रधानमंत्री राजीव गांधी के 75वें जन्म दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह राज्य के 43 लाख से अधिक परिवारों के लिए आयुष्मान सरबत सेहत बीमा योजना लागू करने का ऐलान करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री लाभार्थियों को हैल्थ कार्ड भी जारी करेंगे। राज्यस्तरीय समारोह मोहाली में होगा जबकि जिला कांग्रेस कमेटियां राजीव गांधी के 75वें जन्मदिवस पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे जबकि यहां भी लाभार्थियों को हैल्थ कार्ड जारी किए जाएंगे जबकि मोहाली में होने वाले राज्यस्तरीय समारोह का लाइव शो जिलों में प्रसारित किया जाएगा।

राज्यस्तरीय समारोह आयोजित करने वाली कमेटी के चेयरमैन एवं विधायक कुलजीत नागरा ने बताया कि स्व. प्रधानमंत्री राजीव गांधी के 75वें जन्मदिवस से जुड़ा समारोह मोहाली में आयोजित किया जा रहा है और इस समारोह में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह सरबत सेहत बीमा योजना को लागू करने की घोषणा करेंगे। मुख्यमंत्री समारोह में लाभार्थियों को हैल्ड कार्ड भी सौंपेंगे। उन्होंने बताया कि सभी जिला कांग्रेस कमेटियां अपने स्तर पर स्व. प्रधानमंत्री का जन्मदिवस मनाएंगी और इन समारोहों में सरबत सेहत बीमा योजना से जुड़े लाभार्थियों को हैल्थ कार्ड इश्यू करेंगे। उन्होंने बताया कि जिलों में आयोजित होने वाले समारोह में राज्यस्तरीय समारोह का लाइव शो
प्रसारित किया जाएगा। 

मालूम हो कि पंजाब सरकार ने योजना के तहत राज्य के 43.18 लाख परिवारों को प्रति वर्ष 5 लाख रुपए का बीमा कवर मुहैया कराने का फैसला लिया है। लाभार्थियों को हैल्थ कार्ड सिविल सर्जन दफ्तर, सिविल अस्पतालों, सी.एच.सी. और पी.एच.सी. में मुहैया कराए जाएंगे। राज्य सरकार ने योजना को लागू करने के लिए इफ्को-टोकियो इंश्योरैंस के साथ करार किया है। राज्य स्तरीय समारोह में पंजाब कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़ के हिस्सा लेने पर सस्पैंस बना हुआ है। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Announcement of Sarbat Health Insurance Scheme on 75th birthday of Rajiv Gandhi

More News From punjab

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats