image

चंडीगढ़ : लोकसभा चुनाव के बाद आए एग्जिट पोल में भाजपा और सहयोगियों को मिल रहे भारी समर्थन के संकेत के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने नैशनल डैमोक्रेटिक अलायंस के नेताओं को मंगलवार रात्रि भोज के लिए बुलाया है। रात्रि भोज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद रहेंगे और इसमें अकाली दल का प्रतिनिधित्व सुखबीर बादल करेंगे। शाह ने खास तौर पर शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे को आमंत्रित किया है। 

भाजपा के सूत्रों के मुताबिक नई दिल्ली के एक होटल में आयोजित होने वाले रात्रि भोज से पहले अमित शाह और प्रधानमंत्री मोदी भाजपा के सहयोगी दलों के नेताओं के साथ बैठक कर केंद्र में दोबारा सरकार बनाने के  लिए विचार-विमर्श कर रणनीति बनाएंगे। इस रात्रि भोज में मोदी सरकार के सभी मंत्रियों के भी उपस्थित होने की संभावना है। भाजपा ने एक ‘प्लान बी’ भी तैयार किया है वह इसलिए कि अगर एग्जिट पोल के नतीजों में थोड़ा भी फेरबदल होता है तो भाजपा नए सहयोगियों से बातचीत करेगी। 

भाजपा का पूरा ध्यान नवीन पटनायक के बीजू जनता दल पर है। एन.डी.ए. कुल 40 सियासी दलों का एक सशक्त राजनीतिक कुनबा है। इसमें 9 बड़े राजनीतिक दल हैं जिनका भाजपा पर बड़ा प्रभाव रहा है। इनमें जनता दल यूनाइटेड के नीतीश कुमार, शिवसेना और अकाली दल सबसे पुराने सहयोगी रहे हैं।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: amit shah invited nda partners to dinner

More News From punjab

IPL 2019 News Update
free stats