image

अमृतसर: बटाला रोड पर स्थित न्यू प्रीत नगर इलाके में मंगलवार की दोपहर उस समय सनसनी फैल गई जब लोगों को पता चला कि आईटीबीपी के जवान देवानंद राय की पत्नी और बेटी की हत्या हो गई है। मां-बेटी के दोहरे हत्याकांड का कारण मालिक मकान की पत्नी के साथ आईटीबीपी के जवान के अवैध संबंध निकले हैं। पुलिस ने दोहरे हत्याकांड के बाद फरार हो रही मुख्यारोपी कमलेश रानी को रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर मैजिस्ट्रेट की मौजूदगी में दोनों शव बरामद कर लिए है। रात को इस हत्याकांड में शामिल महिला के पति रामतीर्थ को भी गिरफ्तार कर लिया है। देवानंद को गिरफ्तार करने की कार्रवाई भी शुरू कर दी है।

कांस्टेबल देवानंद राय इस समय भारत-तिब्बत बॉर्डर पुलिस में जम्मू में है। वह 30 साल की पत्नी सुमन देवी और 6 साल की बेटी रिया के साथ बटाला रोड न्यू प्रीत नगर में कमलेश रानी के घर में किराए पर रहा है। उसके अवैध संबंध कमलेश रानी के साथ बन गए। जब भी वह छुट्टी पर आता तो चोरी छिपे कमलेश रानी को मिलता और उसके साथ अवैध संबंध बनाता था। पुलिस के अनुसार दोनों ने अवैध संबंधों में रूकावट बन रहे सुमन देवी और रिया को रास्ते से हटाने की योजना बनाई। सोमवार आधी रात को सुमन की तेजधार हथियारों से और रिया का गला दबाकर हत्या की। रिया के शव को कमलेश रानी गोद में उठाकर घर के नजदीक खाली प्लाट में छप्पड़ में दबाकर आई। फिर पति रामतीर्थ की मदद से सुमन के शव को रिक्शा पर रखकर घर से डेढ़ किलोमीटर दूर एक बाग में दबा दिया।

यह दोहरा हत्याकांड राज बनाकर रह जाता, मगर कमलेश के बेटे ने पुलिस को बता दिया। उसे शक था कि मां उसको भी मौत के घाट उतार सकती है क्योंकि उसे भी अपनी मां और देवानंद राय के अवैध संबंधों के बारे में भनक लग चुकी थी। एडीसीपी सिटी 3 हरपाल सिंह व थाना मोहकमपुरा के एसएचओ जगजीत सिंह ने सूचना के आधार पर अमृतसर से रेलगाड़ी द्वारा फरार हो रही कमलेश रानी को गिरफ्तार कर लिया। कार्यकारी मैजिस्ट्रेट व नायब तहसीलदार लखविंदर सिंह को साथ लेकर पुलिस कमलेश को न्यू प्रीत नगर में लेकर पहुंची, जहां पर एक-एक कर मां-बेटी के शव बरामद किए। एडीसीपी हरपाल सिंह के अनुसार आईटीबीपी का जवान सोमवार की रात अमृतसर आया या नहीं इस बारे में अभी जांच जारी है, मगर जिस हथियार से हत्या की गई वह उसी ने कमलेश को लाकर दिया था। पुलिस द्वारा कमलेश के पति को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। आईटीबीपी के अधिकारियों को इस बारे में सूचित कर दिया गया है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Wife and daughter murdered in Amritsar

More News From punjab

Next Stories
image

free stats