image

अमृतसर: हाईवे के कुख्यात लुटेरों को पुलिस पेशी के बाद मजीठा रोड पर उनकी कोठी में ले जाकर दावत उड़ाना पुलिस को महंगा पड़ा है। लुटेरों के फरार होने के बाद एक तरफ पुलिस टीम के खिलाफ केस दर्ज किया गया है तो वहीं एसएसपी तरनतारन द्वारा पुलिस कर्मियों को सस्पैंड कर दिया गया है। उनके खिलाफ विभागीय जांच का भी आदेश जारी किया गया है। 

जानकारी के अनुसार गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी निवासी गांव हरिके जिला तरनतारन और हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी निवासी एकरुप एवेन्यू मजीठा रोड के खिलाफ एक नवंबर 2017 को जालंधर के थाना भोगपुर में लूट का केस दर्ज किया गया था। दोनों आरोपी पिछले कई महीनों से अमृतसर की केंद्रीय जेल में बंद हैं। शुक्रवार को जालंधर के अडिशनल सैशन जज कुरनीश कुमार की अ दालत में दोनों आरोपियों की पेशी थी। तरनतारन पुलिस के ए.एस.आई. कर्म सिंह, हैड कांस्टेबल परमजीत सिंह, हैड कांस्टेबल सुखविंदर सिंह और रेशम सिंह की दोनों को जालंधर की अदालत में पेश करने की ड्यूटी लगी। वह उन्हें हवलदर रेशम सिंह की निजी गाड़ी में बिठा कर जालंधर की अदालत में पेश करने गए थे। पेशी के बाद उन्हें जेल छोड़ने की बजाए दोपहर का खाना खाने के लिए दोनों आरोपियों को मजीठा रोड एकरुप एवेन्यू में हरप्रीत सिंह की कोठी में ले गए। 

वहां पर पुलिस वालों को अलग से खाना लगा दिया गया और दोनों लुटेरे अपने परिवार के साथ अलग से कमरे में बैठ गए। काफी देर तक जब वह कमरे से बाहर नहीं आए तो पुलिस कर्मियों ने अवाज लगाई। कोई भी जवाब नहीं मिला तो दरवाजा खोला। अंदर के हालात देख पुलिस कर्मियों के होश उड़ गए। गोपी और हैप्पी दोनों फरार हो गए थे। थाना सदर पुलिस द्वारा फरार हुए आरोपी हैप्पी की पत्नी हरजीत कौर, ए.एस.आई. कर्म सिंह और हैड कांस्टेबल रेशम सिंह को गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार आरोपियों को अदालत में पेश कर दो दिन के रिमांड पर लिया गया है। 

हैड कांस्टेबल परमजीत सिंह, हैड कांस्टेबल सुखविंदर सिंह दोनों ड्यूटी से गैरहाजिर हैं। वह शनिवार को पेशी सैल तरनतारन में ड्यूटी के लिए नहीं पहुंचे। सिटी पुलिस द्वारा एस.एस.पी. तरनतारन को एक रिपोर्ट भेजी गई है। इस रिपोर्ट के आधार पर एस.एस.पी. ने चारों पुलिस कर्मियों को सस्पैंड कर दिया है। फरार हुए दोनों कुख्यात लुटेरों की तलाश के लिए पड़ोसी जिलों की पुलिस की भी मदद ली जा रही है। दूसरे दिन भी दोनों आरोपियों का कोई सुराग नहीं मिला है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Tarn Taran police suspend ASI

More News From punjab

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats