image

जब से जम्मू कश्मीर में धारा 370 खत्म हुई है तब से ही पाकिस्तान की बौखलाहट देखने को मिल रही है। जहां एक तरफ दोनों देश खुशी-खुशी बकरीद का त्यौहार मना रहे हैं। वहीं बॉर्डर पर आज सैनिकों के बीच मिठाइयों का अदान प्रदान नहीं हुआ। अटारी वाघा बॉर्डर पर भारत के जवानों ने पाकिस्तान के जवानों को मिठाई दी, लेकिन उन्होनें लेने से इनकार कर दिया। लेकिन भारत-बांग्लादेश सीमा पर भी बकरीद धूमधाम से मनाई गई। इस मौके पर फुलबाड़ी में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने सोमवार को बॉर्डर गार्ड्स बांग्लादेश (बीजीबी) के बीच मिठाइयां बांटी।

Read More  जम्मू कश्मीर में मनाई गई बकरीद, नमाज के बाद फिर लगी धारा 144

आपको बता दें कि 370 हटने के बाद से पाकिस्तान की खीझ साफ तौर पर देखी जा रही है। इससे पहले पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस को रद्द कर दिया था और पंज आब बस सेवा की रोक दी थी।जब भी कोई त्यौहार होता है तो देश की सीमाओं  पर मिठाई बांटी जाती है। दोनों देशों के जवान एक दूसरे को मिठाईयां बांटते हैं और एक दूसरे की खुशी में शामिल होते हैं। 

Read More  नजरबंदी के दौरान आपस में लड़ पड़े उमर-महबूबा, लंबी बहस के बाद दूसरी जगह किया शिफ्ट

भारत द्वारा लिये गए एतिहासिक फैसले के बाद से पाकिस्तान को कोई भी बात हजम नहीं हो रही है। फि वो बार बार ऐसी हरकतें कर रहा है, जिससे वो अपनी जलन और अपना गुस्सा दुनिया के सामने जाहिर कर रहा है। गौरतलब है कि पूरे देशभर में बकरीद का त्यौहार बड़े हर्षो उल्लास के साथ मनाया जा रहा है। बाजारों में रौनक देखने को मिल रही है। एक दूसरे को लोग बधाई संदेश दे रहे हैं। 
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: sweets did not distributed on Border on Eid Ul Ajuha

More News From national

Next Stories
image

free stats