image

अमृतसर: पाकिस्तान की खुफिया एजैंसी आई.एस.आई. द्वारा भारतीय सेना के साथ-साथ कई सरकारी विभागों में भी घुसपैठ की जा चुकी है। भारत के अंतर्राष्ट्रीय अटारी रेलवे स्टेशन पर तैनात गेटमैन भी पाकिस्तान का जासूस निकला। इसका खुलासा अमृतसर देहाती पुलिस ने रविवार को किया। पुलिस ने गेटमैन के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। 

अमृतसर देहाती पुलिस के अनुसार सूचना मिली थी रमेकस मीना पुत्र गैंदी लाल निवासी दाउसा राजस्थान इस समय रेलवे स्टेशन अटारी पर बतौर गेटमैन तैनात है और वहां होने वाली भारतीय अधिकारियों की गतिविधियों की जानकारी पाकिस्तान पहुंचा रहा है। उसके संबंध आई.एस.आई. के साथ हैं। इस जानकारी के आधार पर सीमावर्ती थाना घरिंडा में रमेकस के खिलाफ शनिवार देर रात केस दर्ज किया गया। सब इंस्पैक्टर बलजिंदर सिंह द्वारा दर्ज केस के बाद आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने रविवार को छापामारी की। जांच में सामने आया है कि वह बॉर्डर एरिया में जाकर वहां पर सेना और बी.एस.एफ. की पोस्टों की फोटोग्राफी भी करता रहा है। इस दौरान उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। देर रात तक गेटमैन से पुलिस के साथ-साथ सुरक्षा और खुफिया एजैंसियों के अधिकारी पूछताछ कर रहे थे। 

समझौता एक्सप्रैस की करता था वीडियोग्राफी: इस मामले में सामने आया है कि पिछले कई दिनों से आरोपी रमेकस मीना भारतीय सुरक्षा एजैंसियों और पुलिस के शक के दायरे में था। पाकिस्तान आने-जाने वाली समझौता एक्सप्रैस गाड़ी के अटारी रेलवे स्टेशन पर आते ही उसके तेवर बदल जाते थे। वह गाड़ी और उसमें सवार लोगों की वीडियोग्राफी अपने मोबाइल से करता था। इसके अलावा जब भी कोई आला अधिकारी या कोई प्रमुख शख्सियत अटारी रेलवे स्टेशन पर पहुंचती तो उनकी फोटो भी मोबाइल पर खींचता था। इस दौरान वह भीड़ में खुद को रेलवे कर्मी नहीं बल्किमीडिया कर्मी बताता था। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Pakistan spy arrested in Atari Railway Station

More News From punjab

Next Stories
image

free stats