image

अमृतसर : खडूर साहिब से कांग्रेस उम्मीदवार जसबीर सिंह डिंपा और अमृतसर से गुरजीत सिंह औजला ने मंगलवार को नामांकन दाखिल कर दिए। दोनों के समर्थन में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह को आना था, लेकिन बताया जाता है कि बीमारी के कारण मुख्यमंत्री नहीं आ सके। मंगलवार दोपहर 1 बजे गुमटाला बाइपास स्थित अपने ऑफिस से नामांकन-पत्र दाखिल करने रोड के जरिए रवाना हुए कांग्रेस प्रत्याशी गुरजीत सिंह औजला को कचहरी परिसर स्थित एस.डी.एम-1 के कार्यालय तक पहुंचने में करीब सवा घंटा लग गया। नामांकन का समय 3 बजे तक था, इसलिए वह वर्करों को जल्दी चलने को कहते रहे। कचहरी से पहले ही औजला व अन्य नेता रोड शो के वाहन से नीचे उतरे और खुद कार चलाते हुए कचहरी पहुंचे।

दोपहर 2.20 बजे औजला एस.डी.एम-1 विकास हीरा के कार्यालय में दाखिल हुए। उन्होंने कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश सोनी, सुखबिंदर सिंह सरकारिया, विधायक डा. राजकुमार तथा पूर्व विधायक नवजोत कौर सिद्धू के साथ विकास हीरा को नामांकन पत्र सौंपा। उसके बाद औजला ने भारतीय संविधान के तहत बनाए नियमों के अनुसार चुनाव लड़ने की शपथ ली और अपने दस्तावेजों पर हस्ताक्षर भी किए। करीब 20 मिनट तक एस.डी.एम.-1 के कार्यालय में रहे औजला ने बाहर आते ही भाजपा उम्मीदवार हरदीप सिंह पुरी को पैराशूटर बताते हुए कहा कि एक ओर लोगों के बीच पिछले 25 साल से काम करने वाला व्यक्ति हैं तो दूसरी ओर 2 दिन पहले दिल्ली से आया उम्मीदवार है। उनको यह भी नहीं पता कि अमृतसर के मतदाताओं की समस्याएं क्या हैं और कौन से मुद्दे हैं, जिस पर संसद में आवाज उठानी है। 

उन्होंने कहा कि वह पहले भी 2 साल तक गुरुनगरी की सेवा करते रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस एकजुट है, उसका एक-एक कार्यकर्ता कांग्रेस की जीत के लिए काम करेगा। उन्होंने पुरी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि लोगों के वोट पानी की तरह नहीं हैं, जो हर कोई आसानी से ले जाएगा। आने वाले दिनों में गुरुनगरी के लोग ही फैसला करेंगे कि यहां से किसको सांसद बनाना है। 

लोकल व्यक्ति को या पैराशूटर को। इस मौके पर वरिष्ठ नेता अश्वनी पप्पू, पार्षद सन्नी कुंद्रा, सोनू दत्ती, शैलेंद्र शैली, पूर्व पार्षद प्रभदयाल महाजन, विक्की दत्ता, परमजीत सिंह चोपड़ा, गुरप्रताप सिंह हैप्पी, दिनेश बस्सी, राणा पवन कुमार, एन.एस.यू.आई. नेता अक्षय कुमार, बलप्रीत रोजर, चमन लाल शर्मा, सुखदेव सिंह चाहल, गुरदेव सिंह झीता, जसविंदर शेरगिल, राजीव छाबड़ा, अरुण जोशी, संजय शर्मा, सौरव मिट्ठू मदान, जतिंदर राणा, दर्शन धीर, मुनीष रोंपी, धर्मवीर सरीन और अरुण पप्पल भी उपस्थित थे।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Gurjeet Singh Aujla statement on lok sabha election 

More News From punjab

Next Stories
image

free stats