image

अमृतसर: शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान गोविंद सिंह लोंगोवाल और अधिकारियों के बीच तेजा सिंह समुद्री हॉल में एक अहम मीटिंग की गई जिसमें उन्होंने फैसला देते हुए कहा कि केंद्रीय सिख अजायब घर में और भी सिख शख्सियतों की तस्वीरें लगाई जाएंगी उन्होंने कहा कि कमेटी की ओर से नई स्कीमें भी शुरू की जा रही हैं। वहीं एसजीपीसी के प्रधान गोबिंद सिंह लोंगोवाल ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से जो लंगर को जीएसटी लगाया गया था उसको वापस लाने के लिए केंद्रीय सरकार से बातचीत चल रही है जल्द ही वह पैसे भी वापस लाए जाएंगे वहीं जो भी सीख व्यक्ति किसी भी खेल में मेडल लाता है।

उसको एसजीपीसी की ओर से सम्मानित किया जा रहा है वही ज्ञानी इकबाल सिंह के बेटे की वीडियो वॉल पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ सख्त सख्त कार्रवाई होनी चाहिए वहीं उनको हर एक जगह से सस्पेंड कर देना चाहिए ज्ञानी कृपाल सिंह की पत्नी के द्वारा शिकायत दर्ज कराने पर एसजीपीसी प्रधान ने चुप्पी धारी रखी और कहा कि यह मामला श्री अकाल तख्त साहिब का है।

वह करतारपुर कॉरिडोर को लेकर डेरा बाबा नानक में एसीपीसी के पास 600 एकड़ जमीन है उसमें से 108 एकड़ जमीन देने की मांग कुलबीर सिंह जीरा के द्वारा उठाई गई थी। लेकिन इस पर शिरोमणि कमेटी ने साफ कर दिया है कि वह उनको जमीन नहीं देंगे उन्होंने कहा कि अगर चुम्मी लेनी है तो केंद्र सरकार इसके पैसे दे और किसानों से जमीन ही एक्वायर करें वह एसजीपीसी का बजट 20 मार्च को पास होगा। इसका भी एलान समिति के प्रधान गोविंद सिंह के द्वारा किया गया। वहीं पुलवामा में मारे गए 40 जवानों के लिए शिरोमणि कमेटी की ओर से शौक माता पास किया गया और शहीदों को मुआवजा देने की बात भी कही गई।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Govind Singh Longow talking to the Center to bring GST back on the Langar

More News From punjab

Next Stories
image

free stats