image

अमृतसर : केंद्रीय जेल अमृतसर में सोमवार की सुबह साढ़े 9 बजे गैंगवार हुई। इस दौरान एक कैदी पर 4 कुख्यात अपराधियों ने हमला कर घायल कर दिया। घायल को इलाज के लिए सिविल अस्पताल में दाखिल कराया है। जेल के सहायक सुपरिंटैंडैंट भगवंत सिंह के अनुसार सोमवार की सुबह जेल में बंद हवालातियों को अदालत में पेशी के लिए भेजने के लिए बैरकों से बाहर निकाला जा रहा था। इसके अलावा मुलाकात के लिए भी हवालातियों और कैदियों को बैरकों से बाहर बुलाया जा रहा था। वह बैरक नंबर-1 के बाहर मौजूद थे। वहीं पर कैदी भरत कुमार की भी ड्यूटी लगाई थी।

वह पेशी वाले कैदियों को बाहर निकाल रहा था। हवालाती गुरबेअंत सिंह उर्फ करेला निवासी गांव शाहड़ थाना छादली जिला संगरुर, गुरप्यार सिंह निवासी गांव उगराहा तहसील सुनाम जिला संगरूर और गुरविंदर सिंह निवासी गांव दोगावाल तहसील सुनाम जिला संगरूर ने भरत कुमार पर हमला कर दिया। इस हमले में भरत घायल हो गया। जब झगड़ा हुआ तो उन्होंने तुरंत जेल के कंट्रोल रूम में सूचित किया। जेल के सुरक्षा कर्मी मौके पर पहुंचे। भरत कुमार को आरोपियों के चंगुल से छुड़ाया। उसे इलाज के लिए पहले जेल के अस्पताल ले जाया गया, जहां से सिविल अस्पताल में रैफर कर दिया। कड़ी सुरक्षा के बीच उसे सिविल अस्पताल ले जाया गया। जहां पर डाक्टरों ने उसका इलाज किया और एम.एल.आर. काटी। सुरक्षा को देखते हुए उसे वापस जेल भेज दिया है।

जेल सुपरिंटैंडैंट द्वारा आरोपियों के खिलाफ थाना इस्लामाबाद में शिकायत की है। थाना इस्लामाबाद पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। आरोपी गुरबेअंत सिंह गैंगस्टर है। उसके खिलाफ हत्या प्रयास जैसे 6 से भी ज्यादा संगीन मामले दर्ज हैं। उसे कुछ दिन पहले ही फिरोजपुर जेल से अमृतसर शिफ्ट किया है। गुरप्यार सिंह भी कुख्यात अपराधी है। उस पर किडनैपिंग, फिरौती, हत्या प्रयास और आर्म्स एक्ट के केस दर्ज हैं। 9 फरवरी को उसे पटियाला की जेल से अमृतसर जेल में शिफ्ट किया था। गुरविंदर सिंह तस्कर है। थाना झुनीर में दर्ज केस में 10 साल की सजा काट रहा है। इसके अलावा 5 और केस चल रहे हैं। वह बठिंडा जेल से अमृतसर शिफ्ट किया है। भरत कुमार न्यू अबादी ब्यास का रहने वाला है उस पर किडनैपिंग और दुष्कर्म का केस दर्ज है और 20 साल की सजा काट रहा है। वह भी संगरूर जेल से अमृतसर शिफ्ट किया गया है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Gangwar in central jail

More News From punjab

Next Stories
image

free stats