image

अमृतसरः चीफ़ खालसा दीवान के नये चुने गए प्रधान निर्मल सिंह ठेकेदार ने सोमवार को कश्मीर के पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल पर हुए आंतकवादी हमले की निंदा की तथा इसे अमानवीय कृत्य करार दिया।ठेकेदार ने शहीदों को श्रद्धाँजलि दी तथा शहीद परिवारों के साथ हमदर्दी दिखाते हुए कहा कि दीवान की शिक्षण संस्थाओं में इन शहीदों की संतानों को मुफ्त शिक्षा दी जाएगी।

Read More   बहिबल कलां गोलीकांडः IG परमराज सिंह उमरानंगल पर शिकंजा

ठेकेदार निर्मल सिंह ने आज नये चुने गये पदाधिकारियों सहित के श्री दरबार साहिब में माथा टेका। इस अवसर पर उनके साथ दीवान के नये चुने गये दोनों उप प्रधान डॉ इन्द्रजीत सिंह निज्जर और अमरजीत सिंह विक्रांत, मानद सचिव सविन्दर सिंह कथूनंगल और सुरिन्दर सिंह रुमालों वाला के अतिरिक्त भाग सिंह अणखी, राजमहेन्दर सिंह मजीठा और भगवंतपाल सिंह सच्चर भी मौजूद थे। श्री दरबार साहिब के सूचना केंद्र में एसजीपीसी के सदस्य अजायब सिंह अभ्यासी और प्रबधक जसविंदर सिंह ने  निर्मल सिंह ठेकेदार को सिरोपा देकर सम्मानित किया। 

Read More  बड़ी खबरः आज रात 12 बजे से 5 रुपए सस्ता होगा पेट्रोल

पत्रकारों से बातचीत करते हुए निर्मल सिंह ठेकेदार ने कहा कि उनकी जीत सच्चाई की जीत है जिसके लिए वह गुरु साहिब का शुक्राना करने आए हैं। उन्होंने कहा कि उनकी टीम सौंपी गयी जिम्मेदारी को अच्छी तरह निभाएगी। उन्होंने कहा कि विरोधी पक्ष के मान-सम्मान का भी पूरा ख़्याल रखा जायेगा और दीवान के हित के लिए उनसे भी सहयोग लिया जायेगा। उन्होंने विश्वास दिलाया कि वह दीवान के काम-काज में व्यापक सुधार लाकर इसकी छवि को फिर बहाल करने के लिए ख़ास प्रयास करेंगे। 

Read More  मजीठिया और सिद्धू में तीखी नोकझोंक, हाथापाई तक पहुंची नौबत

ठेकेदार ने कहा कि दीवान की स्थापना के मूल उदेश्य सिख शिक्षा के प्रचार पर ध्यान दिया जाएगा। बेअदबी के मामले रोकने के लिए युवाओं को धार्मिक और नैतिक शिक्षा से जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि छठी कक्षा से लेकर सभी कक्षाओं में एक पीरियड धार्मिक शिक्षा के लिए जरुरी किया जाएगा।  
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: free education give to pulwama terror attack martyr childrens in amritsar

More News From punjab

IPL 2019 News Update
free stats