image

हैदराबादः तेलंगाना में हैदराबाद के बाहरी इलाके में स्थित चेवेल्ला संसदीय क्षेत्र अब रणभूमि बन गई है जहां टीआरएस उम्मीदवार कुछ महीने पहले सत्तारुढ़ पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए प्रत्याशी को चुनौती देगा।

साल 2014 में तेलंगाना राष्ट्र समिति टीआरएसी की टिकट पर निर्वाचित हुए मौजूदा सांसद कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी गत वर्ष दिसंबर में विधानसभा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस में शामिल हुए थे। उन्होंने तेलंगाना में टीआरएस के लिए लड़ने वाले नेताओं को नजरअंदाज किए जाने का हवाला देते हुए पार्टी छोड़ दी थी। वह राज्य में 11 अप्रैल को कांग्रेस के टिकट पर फिर से चुनाव लड़ रहे हैं।

कोंडा अविभाजित आंध्र प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री के पोते और आंध्र प्रदेश एवं महाराष्ट्र के पूर्व मुख्य न्यायाधीश कोंडा माधव रेड्डी के बेटे हैं। वह अपोलो हॉस्पिटल्स के संस्थापक और चेयरमैन प्रताप सी रेड्डी के दामाद हैं। उन्होंने कहा, ‘‘पिछली बार पांच साल पहले जब मैंने नामांकन दायर किया था तो मेरे साथ केवल पत्नी और दो बेटे थे। इस बार मैंने अपने साथ लोगों का हुजूम देखा।’’  

हालांकि उनके लिए जीत की राह इतनी आसान नहीं होगी क्योंकि टीआरएस ने इस सीट को जीतने के लिए कमर कस रखी है। पार्टी इस चुनाव में कुल 17 लोकसभा सीटों में से 16 जीतने पर ध्यान केंद्रित कर रही है ताकि वह केंद्र में अहम भूमिका निभा सके। टीआरएस ने रंजीत रेड्डी को मैदान में उतारा है। सफल उद्यमी रेड्डी चुनावी राजनीति में नया चेहरा हैं। तेलंगाना में 11 अप्रैल को पहले चरण में मतदान होना है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Congress, TRAY for the TRS, Chevella Lok Sabha seat

More News From loksabha

Next Stories
image

free stats