image

पटनाः बिहार की राजधानी पटना में गुरुवार को जनता दल (युनाइटेड) के छात्र समागम में उस समय हंगामा मच गया जब एक युवक ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तरफ  चप्पल फेंकने की कोशिश की।

पुलिस के अनुसार, पटना के बापू सभागार में हुए जदयू छात्र समागम का उद्घाटन करने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहुंचे थे। कार्यक्रम के उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री अपनी जगह पर बैठे ही थे कि एक युवक ने मुख्यमंत्री की ओर चप्पल उछाल दी, जो मंच से काफी दूर गिरी।
 
जद (यू) के कार्यकर्ताओं ने तत्काल युवक को पकड़ लिया और उसकी पिटाई की। बाद में सुरक्षाकर्मियों ने युवक को हिरासत में ले लिया। पुलिस के अनुसार, युवक की पहचान औरंगाबाद के चंदन कुमार के रूप में हुई है। चंदन आरक्षण के मामले को लेकर सरकार से नाराज है। वह ‘सवर्ण सेना’ का सदस्य भी बताया जा रहा है। उससे पूछताछ की जा रही है।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक चंदन ने आरक्षण के विरोध में नारे भी लगाए। घटना के समय मंच पर जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह सहित पार्टी के कई नेता मौजूद थे। बिहार में एससी-एसटी एक्ट के विरोध में सवर्ण सेना के लोगों द्वारा भाजपा के नेताओं का लगातार विरोध किया जा रहा है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: youth protest against Nitish for reservation

More News From national

free stats