Advertisement
image

लुधियाना: गांव सीलो खुर्द की रहने वाली महिला दविंदर कौर की करंट लगने से मौत हो गई। मृतक के पति मेजर सिंह और बेटी का कहना है कि दविंदर कौर ने आत्महत्या की है। उसने कूलर की बिजली की तार को पकड़ लिया और आत्महत्या कर ली। महिला के पति और बेटी का आरोप है कि दविंदर कौर ने बेटे और बहू के कारण आत्महत्या की है। उनका आरोप है कि पुलिस इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर रही। बुधवार को उन्होंने इस बारे में पुलिस कमिश्नर को पेश होकर शिकायत भी की, जिस पर सी.पी. ने मामले की जांच एसीपी को सौंपी है। 

मेजर सिंह का कहना है कि उनके दो बेटे व एक बेटी है। उनका कहना है कि साल 2012 में उनके बेटे ने उन्हें घर से बाहर निकाल दिया। इसके बाद वह बड़े बेटे के साथ रहने लगे। मेजर सिंह का कहना है कि उनका छोटा भाई जो मानसिक तौर पर विक्षिप्त है, वह उनके बेटे के पास है। मेजर ने बताया कि 7 जुलाई को वह अपनी पत्नी के साथ अपने भाई को मिलने गए। उसका आरोप है कि वहां उसके बेटे ने उन्हें पूरी तरह से बेइज्जत किया और मारपीट की, जिसकी उन्होंने दरखास्त भी पुलिस को दी लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। मेजर सिंह का कहना है कि उसके बाद से उसकी पत्नी मानसिक तौर पर परेशान रहने लगी। मंगलवार को सुबह भी वह उसे अपनी जान देने की बात करने लगी। 

उसने उसे समझाया और वे वहां नजदीक ही डेरे पर नहाने चले गए। मेजर सिंह का कहना है कि तभी उनकी पत्नी ने कूलर का प्लग एक तरफ से बिजली के सॉकेट में लगाया और दूसरा सिर खुद पकड़ लिया, जिससे उसकी मौत हो गई। उसका आरोप है कि उनकी पत्नी ने बेटे से दुखी होकर ही आत्महत्या की है। मेजर सिंह का कहना है कि उन्होंने पुलिस को सूचना दी और शव का पोस्टमार्टम करवाया। पुलिस ने उनके बयान भी लिए लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की। इस बारे में थाना डेहलों के जांच अधिकारी दविंदर सिंह का कहना है कि मौके के हालातों मुताबिक कार्रवाई की गई। हालातों से पता चलता है कि महिला का करंट लगा, जिससे उसकी मौत हो गई। इन लोगों का आपस में विवाद है। फिलहाल धारा 174 के तहत कार्रवाई की गई है। मामले की जांच जारी है। 

पंजाब और देश - विदेश से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक। Youtube

Web Title: woman suicide in ludhiana


advertisement
free stats