Advertisement
image

भारतीय ट्रैविलिंग को लेकर बहुत उत्साहित रहते है। मौसम के अनुसार देश-विदेश की यात्रा की प्लानिंग लगातार चल ही रही होती है। ऐसे में अगर आप मानसून को मजा लेने के लिए केरल जाने की सोच रहे हो, तो थोड़ा रुकिये। आप श्रीलंका जा सकते है। ये आपको सस्ता भी पड़ेगा और विदेश यात्रा भी हो जाएगी।

श्रीलंका केरल की तुलना में ज्यादा सस्ता है, क्योंकि भारतीय 1 रुपये की मुकाबले श्रीलंका के 2.30 रुपये होते है। इसके अलावा श्रीलंका का विकास हरेक मौसम के डेस्टिनेशन के रूप में हो रहा है।

मानसून में करें इन चीजों का सेवन, रहेंगे एकदम तंदरुस्त

यहां आपको प्राकृतिक खूबसूरती, संस्कृति, धार्मिकता से लेकर नाइट लाइफ तक सब मिल जाता है। यहीं नहीं श्रीलंका परिवार दोस्तों सभी के साथ जाने वाली जगह है। यही कारण है कि श्रीलंका भारतीयों की खास पसंद बनता जा रहा है।

श्रीलंका टूरिज्म के सर्वे के मुताबिक श्रीलंका जाने वाले भारतीय पर्यटक का संपूर्ण अनुभव 69.1 प्रतिशत के लिए बहुत सुखद रहा है जबकि 30.69 प्रतिशत के लिए यह संतोषजनक रहा है। इसलिए यह कहना सही होगा कि श्रीलंका घूमने आने वाले लगभग 100 प्रतिशत भारतीय का अच्छा और आनंददायक दौरा रहा।

जानिए कैसे Vastu Tips आपकी फ्रेंडशिप काे बनाते हैं गहरा आैर मजबूत

सर्वेक्षण की अन्य प्रमुख बातें यह हैं कि 44.84 प्रतिशत भारतीय श्रीलंका की अच्छी यादें लेकर आते हैं और वे इसे एक सुंदर देश मानते हैं।

सर्वे कहता है कि इसकी खास बात यह है कि 63.7 प्रतिशत भारतीय सैर सपाटे पर निकल जाते हैं और 49.82 प्रतिशत खरीदारी के लिए जबकि 41.64 प्रतिशत सी बेदिंग पसंद करते हैं और 32.74 प्रतिशत घंटों स्वीमिंग पूल में गुजारते हैं।

37.01 प्रतिशत भारतीय पर्यटक श्रीलंका के ऐतिहासिक स्थलों पर जाते हैं जबकि वन्य जीवन सिर्फ 21 प्रतिशत लोगों की पसंद होती है।

पंजाब और देश - विदेश से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक। Youtube

Web Title: why is sri lanka the first choice of indians


advertisement
free stats