Advertisement
image

राजकोटः गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने आरोप लगाया है कि राज्य में चल रहा किसान आंदोलन विपक्ष का ‘‘राजनीतिक स्टंट’’ है और कृषकों से अपील की कि गुमराह न हों। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार हमेशा किसानों का ख्याल रखती है, उनकी समस्याओं पर ध्यान देती है और उनकी समस्याओं का समाधान करने का लगातार प्रयास करती है। रुपाणी कल रात यहां एक राष्ट्रीय समाचार चैनल की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे।

केंद्र और गुजरात की सरकार किसानों की समस्याओं का समाधान करने के लिए तैयार है। इसलिए इस बार राज्य सरकार ने न्यूनतम समर्थन मूल्य पर पांच करोड़ रुपये के कृषि उत्पादों की खरीद की है।

रुपाणी ने किसी राजनीतिक दल का नाम लिए बगैर कहा, ‘‘गुजरात में किसानों का प्रदर्शन विपक्ष का राजनीतिक स्टंट है और यह सिर्फ इसलिए हो रहा है कि अगले वर्ष लोकसभा चुनाव होने वाले हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘विपक्ष किसानों की समस्याओं को तभी याद करता है जब चुनाव नजदीक होते हैं लेकिन गुजरात के किसान विपक्षी दलों से गुमराह नहीं होंगे।’’ 

कांग्रेस ने कल राज्यव्यापी प्रदर्शन किए थे जिस दौरान किसानों ने सड़कों पर कृषि उत्पाद और दूध फेंका था। अब सोचने वाली बात यह है कि जो सरकार हमेशा कहती है कि वह किसानों के हित में है और किसानों के प्रदर्शन को ही विपक्ष की चाल बता रही है तो जनता क्या अब सरकार के इस अारोप का जवाब जनता 2019 में देगी?

पंजाब और देश - विदेश से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक। Youtube

Web Title: what is the gujarat cms statement on the performance of farmers people will answer in 2019


advertisement
free stats Web Analytics