image

अहमदाबादः युवाओं के नए मित्र और जीवनसाथी की तलाश करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लेने की बढ़ती प्रवृत्ति पर गुजरात उच्च न्यायालय ने एक कपल को अपने विवाह संबंध को समाप्त करने की सलाह दी है। न्यायालय ने कहा है कि फेसबुक के जरिए होने वाली शादी का 'विफल होना तय' है। न्यायमूर्ति जे.बी. पर्दीवाला ने यह टिप्पणी अपने 24 जनवरी के आदेश में की हैं।

इसमें उन्होंने घरेलू हिंसा के एक मामले का निस्तारण किया। इस मामले में राजकोट की फैंसी शाह ने पति जयदीप शाह और सास-ससुर पर दहेज के लिए उन्हें प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था। न्यायाधीश ने कहा कि उनकी शादी हुई और 2 महीने के भीतर उनके वैवाहिक जीवन में समस्या आने लगी। मैं इस तथ्य पर गौर करूंगा कि सभी पक्षों ने मामले का समाधान करने का प्रयास किया। हालांकि समझौता नहीं हो सका।

न्यायाधीश ने कहा कि यह फेसबुक पर निर्धारित आधुनिक शादियों में से एक है, जिसका विफल होना तय है। नवसारी के रहने वाले जयदीप फेसबुक के जरिए 2011 में फैंसी के संपर्क में आए थे। उस दौरान वह इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे थे। फरवरी 2015 में दोनों की उनके माता-पिता की रजामंदी से शादी हुई। हालांकि, उनके दांपत्य जीवन में 2 महीने के भीतर ही परेशानी आने लगी। 

 

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: weddings through facebook failure certain says court

More News From eknazar

free stats