image

सिडनी : संन्यास ले चुके क्रिकेटरों का टी20 लीग में खेलना आम बात है, लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि जब वह संन्यास लेंगे तो दोबारा बल्ला नहीं पकड़ेंगे। जब यह पूछा गया कि क्या संन्यास लेने या बीसीसीआई के प्रतिबंध हटाने पर वह आस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में खेलेंगे तो कोहली ने कहा कि निश्चित तौर पर संन्यास लेने के बाद वह इस तरह के किसी टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पहले एकदिवसीय मैच की पूर्व संध्या पर भारतीय कप्तान ने कहा, ‘‘देखिये मुझे नहीं पता कि भविष्य में इस तरह के रुख में बदलाव आता है या नहीं।

READ NEWS : सिडनी वनडे में हार्दिक पांड्या के सिलेक्शन पर सस्पेंस, कैप्टन कोहली का...

जहां तक मेरा सवाल है तो एक बार संन्यास लेने के बाद और क्रिकेट खेलना, ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं लगता कि मैं उन लोगों में शामिल हूं।’’ एबी डिविलियर्स और ब्रेंडन मैकुलम जैसे संन्यास ले चुके क्रिकेटर नियमित तौर पर आईपीएल और बिग बैश लीग जैसी टी20 लीग में खेलते हैं, लेकिन कोहली ने कहा कि उनकी इस सूची मे जुड़ने में कोई रुचि नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘पिछले पांच साल में मैंने पर्याप्त क्रिकेट खेला है और मैं इस पर भी टिप्पणी नहीं कर सकता कि संन्यास लेने के बाद मैं पहली चीज क्या करुंगा क्योंकि मुझे नहीं लगता कि मैं दोबारा बल्ला उठाऊंगा।’’

READ NEWS : टेस्ट टीम से बिल्कुल अलग है आस्ट्रेलियाई टीम, जानें वनडे के लिए कौनसी...

कोहली ने कहा, ‘‘जिस दिन मैं खेलना बंद करुंगा उस दिन मेरी सारी ऊर्जा खत्म हो चुकी होगी और यही कारण है कि मैं क्रिकेट खेलना छोड़ दूंगा। इसलिए मुझे स्वयं के दोबारा मैदान पर उतरकर खेलने की संभावना नहीं दिखती।’’ कप्तान ने अपनी टीम के बल्लेबाजी क्रम की जमकर तारीफ की और कहा कि इंग्लैंड में 30 मई से शुरू हो रहे एकदिवसीय विश्व कप से पूर्व बल्लेबाजी क्रम काफी मजबूत नजर आ रहा है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Virat kohli says, I will not continue bat after retirement

More News From sports

Bangali Guru
free stats