image

नई दिल्लीः एक प्रशंसक को विवादास्पद जवाब देने के लिये आलोचना ङोल रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को कहा कि उन्हें ‘अपनी अपनी पसंद की आजादी’ से कोई गुरेज नहीं है लेकिन प्रशंसकों से इसे हलके में लेने की अपील की। कोहली बुधवार को विवाद के घेरे में आ गए थे जब उन्होंने एक प्रशंसक को देश छोड़ने के लिये कह डाला जिसने कहा था कि भारतीय कप्तान अनावश्यक तवज्जो पाने वाले बल्लेबाज है। इसके बाद ट्विटर पर कोहली की जमकर आलोचना हुई। कोहली ने आज ट्वीट किया, ‘मैंने इस बारे में कहा था कि टिप्पणी में ‘ये भारतीय’ शब्द का कैसे इस्तेमाल किया गया था। बस इतना ही।

 

मुङो अपनी अपनी पसंद की आजादी से कोई परेशानी नहीं है। इसे हलके में लें और त्यौहार का मजा लें। सभी के लिए प्यार और शांति।’ कोहली ने अपने मोबाइल एप पर एक व्रिकेटप्रेमी की टिप्पणी पढ़ी थी जिसने लिखा था, ‘ओवर रेटेड बल्लेबाज। मुझे उसकी बल्लेबाजी में कुछ खास नहीं दिखता। मुझे इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज इन भारतीयों से ज्यादा पसंद है।’ इस पर कोहली ने कहा था, ‘ठीक है तो मुङो लगता है कि आपको भारत में नहीं रहना चाहिए। आप कहीं और जाकर रहिए।

आप रहते हमारे देश में हैं और प्यार दूसरे देशों से है। आप भले ही मुङो पसंद ना करें लेकिन मुङो नहीं लगता कि आपको हमारे देश में रहना चाहिए।’ मशहूर कमेंटेटर हर्षा भोगले ने इस पर लिखा कि कोहली एक सुविधाजनक आवरण में रह रहे है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘विराट कोहली का बयान बताता है कि वह उसी सुविधाजनक खोल में रह रहे हैं जिसमें अधिकांश मशहूर लोग चले जाते हैं या जाने पर मजबूर हो जाते है। उसमें वही आवाज जाती है जो वे सुनना चाहते है। यह सुविधाजनक आवरण है और यही वजह है कि अधिकांश मशहूर लोग जाने से बचना चाहते है।’

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Virat Kohli has clarified the controversy over the 'leaving the country' statement, saying

More News From cricket

Advertisement
Advertisement
free stats