Advertisement
image

श्रीनगरः कश्मीर घाटी में अलगाववादियों की हड़ताल के मद्देनजर सुरक्षा कारणों से दो दिन तक स्थगित रहने के बाद सोमवार को ट्रेन सेवा फिर से बहाल कर दी गई है।      
रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया कि पुलिस से रविवार की रात ताजा परामर्श प्राप्त होने के बाद घाटी में सभी ट्रेनों का परिचालन फिर से शुरु कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि उत्तर कश्मीर में श्रीनगर-बडगाम और बारामूला के बीच ट्रेने चलेंगी। 

इसी तरह दक्षिण कश्मीर में बडगाम-श्रीनगर-अनंतनाग-काजीगुंड से जम्मू क्षेत्र के बनिहाल के लिए सभी ट्रेने चलेंगी।  संयुक्त प्रतिरोध नेतृत्व (जेआरएल) में शामिल अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी, मीरवाइज मौलवी उमर फारुक और मोहम्मद यासीन मलिक ने दुखतरान-ए-मिल्लत की प्रमुख आसिया अंद्राबी और उसके दो सहयोगियों को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होने को लेकर पूछताछ के लिए दिल्ली तलब किये जाने के विरोध में शनिवार को हड़ताल का आह्वान किया था।  
    
जेआरएल ने आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी की दूसरी बरसी पर आम हड़ताल का आह्वान किया था। बुरहान अनंतनाग में आठ जुलाई 2016 को सुरक्षा बलोंं के मुठभेड़ में मारा गया था।

पंजाब और देश - विदेश से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक। Youtube

Web Title: two days after the train services resume in kashmir


advertisement
free stats Web Analytics