image

आज 23 जुलाई यानि देवशयनी एकादशी है और इस दिन भगवान विष्णु की श्रद्धापूर्वक पूजा करनेवालों के सभी कष्ट दूर होते हैं और उन्हें धरती पर ही स्वर्ग का सुख प्राप्त होता है तो आज आपको कुछ ऐसे उपाय बतातें है जो आपकी जिंदगी बदल सकतें है।

आज करें मनोकामना पूर्ति का ये उपाय
अगर आप इस दिन व्रत रख सकें तो ठीक है, अगर ना भी रख सकें तो प्रात:काल स्नान के पश्चात भगवान विष्णु की सोने, चांदी, पीतल या तांबे की मूर्ति को पीतांबर से सजाकर सफेद वस्त्र से सजे तकिए तथा बिस्तर वाले एक छोटे से पलंग पर शयन कराएं। इसके साथ ही कुछ खास मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए इन महीनों में कुछ चीजों के त्याग का व्रत लें, जो इस प्रकार हैं...

रखें निर्जला व्रत
देवशयनी एकादशी के दिन अगर आप निर्जला व्रत ना रख सकें तो कोशिश करें कि एक वक्त फलाहार कर सकें। घर में धन-धान्य तथा लक्ष्मी की प्राप्ति के लिए भगवान विष्णु के साथ माता लक्ष्मी का केसर मिले जल से अभिषेक करें। इसके अतिरिक्त निम्न में कोई भी एक उपाय करें, आपके घर को हर प्रकार की परेशानी से मुक्ति मिलेगी और स्थायी लक्ष्मी का वास होगा।

करे इस चमत्कारी मंत्र का जाप
सुबह-सुबह घर की साफ-सफाई के पश्चात मुख्य द्वार पर हल्दी का जल या गंगाजल का चिड़काव करें। “ॐ नमो नारायणाय” या “ॐ नमो भगवते वसुदेवाय नम:” का 108 बार या एक तुलसी की माला जाप करें।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Today, you can shine these miraculous measures on Devshauti Ekadashi. Your destiny

More News From dharm

Advertisement
Advertisement
free stats