image

अमरावतीः बेहद प्रचंड चक्रवाती तूफान ‘तितली’ ने गुरुवार को आंध्र प्रदेश में दो लोगों की जान ले ली और साथ ही श्रीकाकुलम जिले में बड़े स्तर पर तबाही मचाई। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एसडीएमएी ने  बताया कि तूफान के कारण श्रीकाकुलम जिले में भारी बारिश हुई जिससे सैकड़ों पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गए।

जिले के कई मंडलों में दो सेंटीमीटर से लेकर 26 सेमी. तक बारिश दर्ज की गई। सड़क संपर्क भी बड़े पैमाने पर अवरुद्ध हुआ। राज्य सड़क परिवहन निगम ने कई स्थानों पर पेड़ उखड़ने से रास्ते अवरुद्ध होने के कारण अपनी बस सेवाएं निलंबित कर दी है।

श्रीकाकुलम से ताल्लुक रखने वाले परिवहन मंत्री के अत्चननायडू ने प्रभावित मंडलों का दौरा किया और वह स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने जिले के अधिकारियों के साथ टेली-कांप्रेंस की और उन्हें हाई अलर्ट पर रहने के लिए कहा है। नायडू ने कहा, ‘‘अब से हर घंटा बहुत महत्वपूर्ण है। ध्यान राहत कदमों और संचार नेटवर्क बहाल करने पर होना चाहिए। संव्रामक बीमारियों के फैलने से रोकने के लिए देखभाल की जानी चाहिए।’’  

एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के दलों को राहत एवं बचाव अभियानों के लिए श्रीकाकुलम और पड़ोसी विजयनगरम जिलों में तैनात किया गया है। एसडीएमए ने मुसीबत में फंसे लोगों की मदद करने के लिए टोल प्री नंबर 18004250101 बनाया है जबकि तीन उत्तरी तटीय जिलों में नियंत्रण कक्ष चालू कर दिए गए हैं।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: titli storm killed 2 people in Andhra Pradesh

More News From national

free stats