image

हर लड़की की इच्छा होती है कि उसके लंबे और घने बाल हो। जिसके लिए लड़कियां महंगे हेयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती है। लेकिन अधिकतर आपके दोमुंहे बाल आ जाते है। जो दिखने में बहुत खाराब लगते है और हमारे बालों की सुंदरता को भी प्रभावित करते है।

अंडे की जर्दी- अंडे में पाए जाने तत्व बालो के लिए बहुत फायदेमंद होते है। इसके लिए अंडे का पीला हुआ हिस्सा ले। इसके बाद इसमें 2 चम्मच शहद मिला कर अच्छे से मिला ले। इस मिश्रण को बालो की जड़ो में अच्छी तरीके से लगा ले। 30 मिनट रखने के बाद इसे धो ले।

केले का उपयोग- केले के उपयोग से को नमी मिलती है और साथ ही उनकी लचक भी बनी रहती है। इसके लिए एक केला और थोड़ी सी दही, गुलाबजल की कुछ बुँदे डालकर इसे पिस ले। इस मिश्रण को बालो में 10-15 मिनट के लिए लगा ले। ऐसा हफ्ते में 2 बार करे।

सिरके के इस्तेमाल से कभी नहीं बढ़ेगा आपका वज़न, जानिए कैसे

मलाई का उपयोग- दोमुंहे बालो को हटाने के लिए दूध की मलाई भी बहुत अच्छा उपाय है। इसके लिए 1 कप मलाई ले और अच्छे मिला लेने के बाद बालो में लगाये। 15 मिनट रखने के बाद इसे धो ले। इससे बालो में चमक बनेगी।

मेथी का उपयोग- मिक्सर ग्राइंडर में मेथी के बीजों को डालकर इसको पिस ले। अब इसमें एक चम्मच दही मिलाएं और अच्छे से मिला ले। बालो में इसे अच्छे से लगाये। इसे 10 मिनट के लिए रखें और फिर पानी से धो लें। दोमुंहे बालों को हटाने के साथ ही यह उनमें चमक भी पैदा करता है।

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: tips for double hair problem

free stats