image

हर महिला सुंदर दिखने के लिए बहुत से प्रोडक्ट्स रोजाना अपने फेस और त्वचा पर इस्तेमाल करती है। चमकते पिंक होठ महिलाओं की खूबसूरती को बढ़ाने का काम करते हैं।पिंक और सॉफ्ट लिप्स पाने के चाहत हर महिला की होती है। आजकल बाजारों में लिप्स केयर से जुड़े कई उत्पाद मौजूद हैं। लेकिन कई बार इनके हानिकारक असर के कारण भी होठों को काले कर देते हैं।

महिलाओं को अपने होठों को गुलाबी बनाए रखने के लिए घरेलू नुस्खों को ही अपनाना चाहिए। हरा धनिया घर में उपयोग होने वाला है इससे लिप्स को आसानी से खबूसूरत और चमकदार बनाया जा सकता है। हरे धनिये को जब गुलाब जल को मिक्स करके लगाए इससे जल्दी आपके होठ पिंक बन जायेगे। यह लिप्स को गुलाबी और कोमल बनाये रखने का काफी असरदार तरीका है।फिर अब इस पेस्ट को अपने लिप्स पर करीबन 10 मिनट तक लगाएं और बाद में उसके इससे लिप्स की मसाज करें।

जब 10 मिनट पूरे हो जाए तो फिर अपने लिप्स को गुनगुने पानी की मदद से धो लें। लेकिन ध्यान रखें की इसको धोने के लिए किसी भी तरह के साबून और फेस वॉश का इस्तेमाल ना करें।इसके बाद अगर आप चाहें तो अपने लिप्स पर ऑलिव ऑयल, देसी घी या नारियल तेल लगा लें। इससे आपके लिप्स एकदम सॉफ्ट लगेंगे।गाजर का रस भी होठों को खूबसूरत बनाने में मदद करता है इससे होठ एक दम नर्म और मुलायम बन सकते है। इस तरह गाजर का रस भी होंठों के लिए फायदेमंद है।

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: this home remedy is best for getting pink and soft lip

Advertisement
free stats