image

आजकल बहुत से प्रोडक्ट्स आ गए है जो हमारी त्वचा और बालों के लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद है।  नीलगिरी के तेल त्वचा और बालों के सबसे ज्यादा  फायदेमंद है इससे बहुत सी परेशानियां जल्दी दूर भाग जाती है। नीलगिरी के तेल में एंटी-बैक्टीरियल गुण होते हैं जो त्वचा के हर संक्रमण को दूर करते हैं। यह आपको मुलायम एवं दागरहित त्वचा प्रदान करता है। यह तेल लगाने से जलन में आराम मिलता है।

यह मांसपेशियों का दर्द दूर करने के साथ ही त्वचा को सूर्य की हानिकारक पराबैंगनी किरणों से सुरक्षा प्रदान करता ऐसे कई एसेंशियल ऑयल हैं, जो हमारी त्वचा एवं बालों की समस्याओं को दूर करने में मदद करते हैं। इनमें से एक है नीलगिरी का तेल, जो त्वचा एवं बालों से संबंधित हर समस्या को दूर करता है।

मूड को बेहतर करने और दिलोदिमाग को सुकून का अहसास कराने के लिए नीलगिरी का तेल बहुत फायदेमंद हैं. नीलगिरी एसेंशियल ऑयल की बढ़िया खुशबू आपको ताजगी और सुकून प्रदान करती है।

नीलगिरी का तेल  बुखार, डायबिटीज और टीबी जैसी बीमारियों को भी ठीक करने के लिए बहुत ही सहायक होता है। इतने सारे लाभदायक गुणों के अलावा यह तेल सांस संबंधी समस्याओं को भी ठीक करने में उपयोगी है। सर्दी, खांसी, आस्थमा और ब्रोंकाइटीस से लेकर यह आपके फेफड़ों को भी साफ करने में कारगर है।

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: these oils to remove skin and hair related problems are best known

More News From life-style

free stats