image

नई दिल्ली : लोन ये शब्द किसी के लिए गले में फंसी हड्डी की तरह है तो किसी के लिए तरक्की की सीढ़ी बन जाता है लेकिन किसी के लिए तो देश को धोखा देकर भागने तक की वजह बन गया है। आप जब एक बैंक में लोन लेन के लिए जाते हैं तो उस बैंक मैनेजर आपको लोन के बारे में जानकारी देता है। लेकिन क्या हो अगर वो लोन के बार में छोड़ लूट के बारे में बात करे। घटना यूपी की है जहां एक शख्स बैंक में लोन लेने के लिए गया लेकिन वहां मौजूद बैंक मैनेजर ने उसे एटीएम लूटने ट्रेनिंग दे दी। ये दिलचस्प मामला यूपी के मेरठ से सामने आया है। दरअसल जब यूपी के शामली पुलिस ने एटीएम चोरी करने वाले शख्स चेतन कुमार को पकड़ा तो उन्होंने समझा इस केस का मुख्य आरोपी पकडा गया है लेकिन जब चेतन ने पूछताछ में बताना शुरू किया तो पुलिस के भी होश उड़ गए।

Read News: 8वीं फेल फिर भी दिमाग एेसा कि लोगों के ATM कार्ड से निकाल लेता था पैसे, एेसे चढ़ा पुलिस के हत्थे

एटीएम चोरी करने वाले चेतन के मुताबिक उसे इसका आइडिया कहीं और से नहीं आया था बल्कि एक बैंक मैनेजर ने ही उसे एटीएम लूटना सिखाया था। पुलिस ने बताया कि एटीएम बूथ के सीसीटीवी फुटेज से चेतन को हिरासत में लिया गया था। हालांकि चेतन के बयान के बाद बैंक मैनेजर को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। लेकिन पुलिस उसकी तलाश कर रही हैं और जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस ने बताया कि चेतन को 1 लाख के पर्सनल लोन की जरूरत थी। चेतन से बातचीत के दौरान रॉबिन ने उसे कहा कि अगर वह धीमानपुर ब्रांच के एटीएम से पैसे चुराने में वह उसकी मदद करेगा तो उसे इनाम के तौर पर 50,000 दिए जाएंगे। इसके लिए रॉबिन ने उसे एटीएम को खोलने के तरीके भी बताए। इसके लिए रॉबिन ने चेतन को पासवर्ड्स भी दिए थे और बिना अलार्म बजाए एटीएम खोलने की तरकीब बताई।

Read News: एक रुपए के लिए हुई ऐसी बहस कि खौलती चाय के साथ जला दिया बेकसूर व्यक्ति

बैंक मैनेजर के इस तरके से चेतन ने एटीएम से 18.3 लाख रुपए चोरी कर लिए। हालांकि यहां रॉबिन और चेतन से एक भूल हो गई। एटीएम लूट के मास्टरमाइंड मैनेजर ने सब कुछ बताया लेकिन ये बताना भूल गया कि वहां लगे सीसीटीवी कैमरे से कैसे बचना है। बस फिर क्या था, एटीएम चोरी करते हुए चेतन वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। पुलिस ने आगे बताया कि चेतन ने 4 मार्च को हेल्मेट पहन कर एटीएम के अंदर प्रवेश किया और मशीन रिपेयर करने का बहाना बनाकर वहां से 18.3 लाख रुपए लेकर फरार हो गया।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: The man who applied for the loan was instructed by the bank manager to rob the ATM

More News From crime

Advertisement
Advertisement
Advertisement
free stats