image

शिमला : डब्लूडब्लूई में हिमाचल को पहचान दिलाने वाले ग्रेट खली के मंडी में होने वाले पहले रेसलिंग शो में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के जाने पर संशय बरकरार है। शो को लेकर मचे सियासी घमासान के बीच मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मंडी जाएं अथवा नहीं, कैबिनेट का मेमो सचिवालय से लीक होकर कांग्रेस विधायक दल के नेता तक कैसे पहुंचा इसकी जांच जरूर होने जा रही है। द ग्रेट खली का हिमाचल की धरती पर पहला रेसलिंग शो आज मंडी में होना है। शो से पहले माना जा रहा था कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर इसका उद्घाटन करेंगे।

READ NEWS : नाबालिगा को बहलाकर ले गई महिला, फिर चार युवकों ने गैंगरेप कर स्कूल के पास फेंका

उनके साथ खेल मंत्री गोबिंद सिंह ठाकुर भी होंगे। मगर मंगलवार को सचिवालय में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के प्रवास का जो कार्यक्रम सामने आया है उसके मुताबिक बुधवार को मुख्यमंत्री शिमला में ही रहेंगे। हालांकि यह प्रवास कार्यक्रम दोपहर दो बजे तक है, मुख्यमंत्री ने अगर मंडी रेसलिंग शो के शुभारंभ पर जाना होगा तो इसमें बदलाव भी संभव है। मगर कार्यक्रम में बदलाव न होने की स्थिति में मुख्यमंत्री मंडी नहीं जाएंगे। अलबत्ता खेल एवं युवा सेवा मंत्री गोबिंद ठाकुर जरूर मंडी पहुंच गए हैं।

READ NEWS : मामा का बेटा भाई के मर्डर के बाद करने वाला था ये भयानक काम, पुलिस ने पकड़ा

उधर द ग्रेट खली शो से पहले कांग्रेस व भाजपा में सियासी जंग भी शुरू हुई है। कांग्रेस विधायक दल के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने सरकारी पत्र व कैबिनेट मेमो जारी कर शो के लिए सरकार की तरफ से 3 करोड़ की स्पांसरशिप देने की बात कही गई है। मुकेश अग्निहोत्री के कैबिनेट मेमो को सार्वजनिक करने से भी सवाल खड़े हो गए हैं। कैबिनेट मेमो संबंधित विभाग के अलावा जीएडी, मंत्रियों व सरकार के पास होता है। यूं भी यह गोपनीय दस्तावेज है। सरकार के गोपनीय दस्तावेज के विपक्ष के पास पहुंचने से सवाल यह खड़ा हो रहा है कि किसने इस दस्तावेज को विपक्ष तक पहुंचाया।

कहीं यह सरकार की किरकिरी करने की कोशिश तो नहीं? मगर सरकार इससे सतर्क जरूर हुई है। लिहाजा उसने कैबिनेट मेमो लीक होने की जांच करवाने की तैयारी कर ली है। बहरहाल कैबिनेट मेमो लीक होने से जयराम सरकार को सतर्क होने की दरकार है। अन्यथा सरकारी दस्तावेजों को सार्वजनिक होने से गोपनीयता बरकरार रखने के मामले में सरकार की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े होंगे।

READ NEWS : रामपुरा सिटी का SHO और मुंशी गिरफ्तार, पुलिस की वर्दी में ये काम करने का है आरोप

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: the great khalis first wrestling show in himachal today

Advertisement
free stats