image

खेल न्यूज : पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान का मानना है कि भारत के पास चोटिल तेज गेंदबाजों भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी की भरपाई करने के लिए मजबूत विकल्प बेंच स्ट्रैंथ मौजूद हैं। ये दोनों तेज गेंदबाज इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की आगामी टेस्ट श्रृंखला के कुछ मैचों में नहीं खेल पाएंगे।

READ NEWS : चहल और रोहित शर्मा का दोस्ताना, रितिका ने कहा- इस पर अब मेरा हक्क है

भारतीय चयनकर्ताओं ने पहले तीन टेस्ट के लिए बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और शारदुल ठाकुर को टीम में शामिल किया है। आलराउंडर हार्दिक पंड्या भी टीम में शामिल हैं। बीसीसीआई ने सूचित किया है कि एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के दौरान अनफिट बुमराह दूसरे टेस्ट से चयन के लिए उपलब्ध होंगे। पांच मैचों की श्रृंखला का पहला टेस्ट एक अगस्त से बर्मिंघम में खेला जाएगा।

READ NEWS : टेस्ट क्रिकेट में कोहली नहीं ये क्रिकेटर तोड़ सकता है सचिन का रिकार्ड, पांच साल से कायम है बादशाहद
 
जहीर खान ने कहा, ‘‘बुमराह पहले कुछ मैचों के दौरान चोटिल रहेगा और भुवनेश्वर कुमार को भी चोट लगी है जो आगामी सत्र को देखते हुए चिंता की बात है। लेकिन मेरा मानना है कि इनकी चोटों के बावजूद पांच मैचों की सीरीज लंबी श्रृंखला है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि जो भी गेंदबाज खेले- जैसे उमेश यादव अच्छा कर रहा है, इशांत सीनियर गेंदबाज है और उसे आगे बढ़कर अगुआई करनी होगी और मोहम्मद शमी का रिकार्ड अच्छा है।

 



DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: team India has strong fast bowling department : Zaheer

free stats