image

जीरकपुर: जीरकपुर में बड़े पैमाने पर सिंगल प्वॉइंट कनैक्शन लेकर मल्टीस्टोरी यानी अपार्टमैंट में रहने वाले उपभोक्ताओं के साथ धोखाधड़ी का खेल चल रहा है। ये खेल स्थानीय बिल्डर और उनके द्वारा बनाई गई समितियों के जरिए किया जा रहा है। ऊंची-ऊंची इमारतों में रहने वाले उपभोक्ताओं को सिंगल प्वाइंट कनैक्शनधारक महंगी बिजली बेच रहे हैं। जीरकपुर में सुषमा ग्रुप की कई ऐसी सोसाइटियां हैं, जहां बिजली उपभोक्ताओं से तय यूनिट से अधिक बिल वसूला जा रहा है। 

कानूनन पंजाब में बिजली वितरण कंपनी पावरकॉम के अलावा कोई ठेकेदार या अन्य व्यक्ति बिजली नहीं बेच सकता है, लेकिन जीरकपुर में पावरकॉम अधिकारियों के संरक्षण में सुषमा ग्रुप बेची गई सोसाइिटयों में खुलेआम बिजली बेच रहा है। वह भी मनमाने दाम पर। सुषमा ग्रुप की सोसाइटियों में पावरकॉम से सिंगल प्वाइंट कनैक्शन लेकर उपभोक्ताओं से मनमाने रेट पर बिजली बेची जा रही है।

आलम यह है कि पावरकॉम को भले ही थ्रू रेट निकालना मुश्किल हो रहा है, लेकिन सुषमा ग्रुप उसी बिजली से हर महीने मोटी कमाई कर रहे हैं। खास बात यह है कि यह खेल सुषमा ग्रुप के तमाम बड़े अपार्टमैंट से लेकर अवैध अपार्टमैंटों में चल रहा है। मगर पावरकॉम अधिकारियों को इससे कोई सरोकार नहीं है। इस खेल में सुषमा बिल्डर और अधिकारियों की मिलीभगत का खामियाजा यहां रह रहे लोगों को सुषमा ग्रुप द्वारा अपनी जेब कटवा भरना पड़ रहा है। सुषमा ग्रुप की बड़ी-बड़ी इमारतों में रहने वाले उपभोक्ताओं को बिल्डर सिंगल प्वाइंट कनैक्शन ले महंगी बिजली बेच रहे हैं। सुषमा ग्रुप जहां बिजली उपभोक्ताओं से तय यूनिट से अधिक बिल वसूल रहा है इसका शिकार सुषमा ग्रुप की सोसाइिटयों के बिजली उपभोक्ता हो रहे हैं।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Sushma Group earns profit-selling powercom electricity

More News From chandigarh

free stats