image

अंबाला : सुबह कोहरा, दोपहर को धूप, फिर भी कांपा अंबाला, कुछ इसी शुक्रवार को जिला का मौसम रहा। लगातार बढ़ रही ठिठुरन से लोगों के हाड़ जमाव बिंदू की तरह जम गए। सुबह से लोग ठंडी हवाओं से कांपते नजर आए।दिनभर धूप रहने के बावजूद ठिठुरते लोग ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा लेते रहे। इस मौसम में अंबाला जिले का तापमान काफी नीचे चला गया। उधर कोहरे के कारण खेतों में खड़ी सरसों पर गिरी ओस की बूंदे भी जम गई थी। जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है जिला आमदिनों की अपेक्षा वीरवार और शुक्रवार को काफी ठंडा रहा। ठंड अधिक रहने से लोग अपने घरों में दुबकने को मजबूर हो गए थे, जैसे ही सूर्यदेवता ने दर्शन दिए तो तब जाकर सड़कों व बाजारों में चहल-पहल शुरू हुई।

मौसम विभाग के अनुसार ओर बढ़ेगी ठंडमौसम विभाग के अनुसार जिला को अभी ठंड से निजात मिलने वाली नहीं है अभी ठिठुरन ओर सताएगी। मौसम विभाग का तो यही कहना है कि आने वाले कुछेक दिनोंमें बारिश भी हो सकती है जिससे शीत लहर व ठिठुरन बढ़ जाएगी। विभाग का कहना है पूरा जनवरी माह कोहरा छाया रह सकता है। ऐसे में जिला के तापमाल में काफी गिरावट आएगी। उधर शुक्रवार को जिला की सड़कों पर घना कोहरा छाए रहने से वाहनों की हेडलाइट जलाकर चलना पड़ा तथा कोहरे के कारण कईं ट्रेन व सड़क यातायात प्रभावित रहा। बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन पर अन्य दिनों के मुकाबले काफी कम यात्री दिखाई दे रहे हैं। उधर, बढ़ती ठंड को देखते हुए गर्म खाद्य पदार्थो की बिक्री में तेजी आई है। 

मूंगफली व गजक की बिक्री में बढ़ोतरी हुई है और शाम के समय भी पकौड़े व फास्ट फूड कार्नरों पर लोगों की भीड़ जमा होने लगी है। जैसे-जैसे कनकनी बढ़ती जा रही है, बाजार में गर्म कपड़ों की मांग बढ़ती जा रही है। शॉल, कंबल, स्वेटर, जैकेट, जूता आदि की दुकानों पर भीड़ लग रही है। चाय, अंडा आदि की दुकानों पर भी लोगों की भीड़ देखी जा रही है। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: shivering from fogfreezing cold

free stats