image

चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने हाल में दक्षिण चीन के शांगहाई का दौरा करते समय जोर दिया कि चीन नये युग में चीनी विशेषता वाली समाजवादी विचारधारा के निर्देश पर कायम रहेगा, सीपीसी की केंद्रीय कमेटी के निर्णय का अच्छी तरह कार्यान्वयन करेगा, सुधार व खुलेपन के संकल्प व विश्वास को मजबूत कर नयी विकास विचारधारा का कार्यान्वयन करेगा। चीन सप्लाई पक्ष के सुधार को प्राथमिकता देकर आधुनिक आर्थिक सिस्टम का निर्माण तेज़ करेगा, शहर की केंद्रीय प्रतिस्पर्द्धा शक्ति को तेज़ी से उन्नत करेगा और देश के सुधार व विकास की परिस्थिति की सेवा करेगा।

6 से 7 नवम्बर तक चीनी राष्ट्रपति शांगहाई में पहले चीन अंतर्राष्ट्रीय आयात एक्सपो के उद्घाटन समारोह और संबंधित गतिविधियों को पूरा करने के बाद शांगहाई के उद्यमों, नागरिक कस्बों, शहरी प्रचलन समग्र प्रबंध केंद्र और उच्च व नवीन विज्ञान व तकनीक उद्यानों का निरीक्षण दौरा किया।

दौरा करते समय शी चिनफिंग ने कहा कि सुधार व खुलेपन की नीति लागू होने के बाद चीन में भारी परिवर्तन आया है। शांगहाई इसकी एक जीवंत मिसाल है। शांगहाई चीन का सबसे बड़ा आर्थिक केंद्र शहर और यांग्त्सी नदी के डेल्टा के सहयोग का प्रमुख शहर है। इसलिए शांगहाई को शहरी प्रतिस्पर्द्धा शक्ति और अंतर्राष्ट्रीय प्रतिस्पर्द्धा शक्ति को निरंतर उन्नत करना चाहिए और वास्तविक स्थिति के आधार पर विश्व के महान नगरों के विकास के अनुभव से सबक लेकर समाजवादी आधुनिक अंतर्राष्ट्रीय बड़ा नगरपालिका का निर्माण करने का प्रयास करना चाहिए।

 ( साभार—चाइना रेडियो इंटरनेशनल ,पेइचिंग)

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Shi Xinfing visits inspection of Shanghai

More News From international

Advertisement
Advertisement
free stats