image

आप सारा दिन मेहनत क्यों करते हैं, अगर इसका कोई सही जवाब है तो वो है रोटी, कपड़े और मकान के लिए, जिस पर साल 1974 में भारतीय सिनेमा में मनोज कुमार ने फिल्म भी बनाई थी। इस रोटी के चक्कर ना जानें लोग क्या-क्या काम नहीं करते। लेकिन खून पसीना एक कर मेहनत की कमाई में भी लोग अभी तक भर पेट खाना नहीं पाते हैं। भारतीय अबादी का एक बड़ा हिस्सा बिना भोजन के ही सोता है। ग्लोबल हंगर इंडेक्स की रिपोर्ट 2017 में भारत 119 देशों के भुखमरी सूचकांक में 100वें स्थान पर खिसक गया है. भारत में 190 मिलियन लोग रोजाना भूखे पेट सोते हैं। भारत में 3000 बच्चे गरीब खाने की गुणवत्ता घटिया होने के कारण रोजाना मरते हैं। ऐसे में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक सिक्योरिटी गार्ड पानी के साथ रोटी खा रहा है।

 

आप में से शायद कई लोग ऐसे होंगे जिन्होंने कभी भूख क्या होती महसूस ना किया हो, और कुछ ऐसे भी होंगे जिनका सामना इससे रोज होता है। हम जानें अनजानें कितना खाना वेस्ट करते हैं लेकिन उस खाने की असली कदर इस वीडियो को देखने के बाद ही समझ आती है। लोग इस वीडियो को काफी शेयर कर रहे हैं। यूजर्स लोगों से रिक्वेस्ट कर रहे हैं कि खाने को बर्बाद न करें। क्योंकि जो खाना वो कूड़े में फेक रहे हैं वो गरीबों के काम आ सकता है।

Read News: 1 रुपए के लिए युवक पर फेंकी खौलती हुई चाय, जलन से तड़प रहे पीड़ित की पिटाई

वीडियो में दिख रहा है कि एक सिक्योरिटी गार्ड के हाथ में रोटी है और प्लेट में पानी रखा है। सिक्योरिटी गार्ड रोटी तोड़कर पानी में डुबोता है और खाता है। यह दृश्य आपको मर्मम कर देगा। इसे देखकर अगर आपने कभी खाना वेस्ट किया होगा तो आपको उसका पछतावा होगा दुख होगा। इस वीडियो को Vasant Christy नाम के यूजर ने शेयर किया है और लिखा है, प्लीज खाने को बर्बाद न करें, 12 घंटे की नौकरी करने के बाद अंकल पानी के साथ रोटी खा रहे हैं। इस वीडियो को फेसबुक पर 20 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। 53 हजार शेयर्स और 10 हजार से ज्यादा रिएक्शंस मिल चुके हैं। ये वीडियो कब का है और कहां का है इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Security Uncle Eating roti with water, video viral

Advertisement
free stats