image

पटियाला: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने पटियाला और श्री फतेहगढ़ साहिब जिलों के नए चुने पंचों, सरपंचों, जिला परिषद और ब्लाक समिति सदस्यों को पद और नशा नियंत्रण (डैपो) के तौर पर शपथ दिलाई। साथ ही अपने-अपने गांवों को नशामुक्त बनाने के साथ-साथ अपने क्षेत्र के सम्पूर्ण विकास को सुनिश्चित करने का आह्वान किया। गांवों के सर्वपक्षीय विकास को यकीनी बनाने के लिए उनकी सरकार की तरफ से हर संभव मदद मुहैया करवाने का भरोसा देते सीएम ने कहा कि नशे को खत्म करने और आने वाली पीढ़ियों के भविष्य को सुरिक्षत करने के लिए चुने हुए प्रतिनिधियों की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है। इन प्रतिनिधियों को डैपो के तौर पर शपथ दिलवाने से पहले कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कहा कि यह पहली जिम्मेदारी है जो मैं आपको सौंप रहा हूं। उन्होंने कहा कि नशे की कमर तोड़ने के लिए उन्होंने शपथ ली थी और उनकी सरकार ने नशे की सप्लाई लाइन तोड़ने में बड़ी सफलता प्राप्तकी है।

xiaomi ने लॉन्च किए किए 2 नए स्मार्ट टी.वी., जानें कीमत और फीचर्स

विशाल जनसमूह को संबोधित करते पूर्व केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री परनीत कौर ने बधाई देते हुए आह्वान किया कि वे अपने गांवों के उनके मुकाबले हारे हुए उम्मीदवारों को भी साथ लेकर चलें जिससे उनके क्षेत्र का सर्वांगीण विकास हो सके। परनीत कौर ने महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण का लाभ मिलने को ऐतिहासिक फैसला बताया। सेहत मंत्री ब्रह्म मोहिंद्राने कहा कि आज पंजाब के गांवों में विकास के नए दौर की शुरूआत हुई है। उन्होंने नए चुने पंचायत सदस्यों और सरपंचों समेत जिला परिषद और ब्लाक समिति सदस्यों को बधाई देते आह्वान किया कि वे ईमानदारी और तनदेही के साथ विकास कार्यो पर ध्यान केंद्रित करें।

Mobiistar ने सिर्फ 8,500 रुपए में लॉन्च किया नॉच डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन

ग्रामीण विकास और पंचायत मंत्री तृप्त रजिंदर सिंह बाजवा ने कहा कि पंचायतों के चुनाव के साथ विकास का नया युग शुरू हुआ है। बाजवा ने ऐलान किया कि गांवों के विकास के लिए पिछले 6 महीनों से संभाले हुए करीब 700 करोड़ रु पए के फंड मुख्यमंत्री बहुत जल्द जारी करेंगे।
कैबिनेट मंत्री साधू सिंह धर्मसोत ने शिरोमणि अकाली दल बादल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल पर ताबड़तोड़ हमले करते कहा कि वे बीते समय में पंजाब के हितों की रक्षा करने में नाकाम रहे हैं और केंद्र की नरेंद्र मोदी की भाजपा सरकार से राज्य के लिए कोई विशेष पैकेज और श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के जश्नों के लिए कोई फंड लेने में असफल हुए हैं।

जानिए, छोटे बच्‍चों को चाय क्‍यों नहीं पिलानी चाहिए ?

इस दौरान मुख्यमंत्री ने जिला पटियाला की 1036 ग्राम पंचायतों के सरपंचों और 6299 पंचायत सदस्यों, जिला परिषद पटियाला के 25 सदस्यों और 9 ब्लाक समितियों के 193 सदस्यों सहित जिला श्री फतेहगढ़ साहिब की ग्राम पंचायतों के 426 सरपंचों और 2433 पंचायत सदस्यों समेत जिला परिषद श्री फतेहगढ़ साहिब के 10 सदस्यों और 5 ब्लाक समितियों के 77 सदस्यों को पद की शपथ दिलाई। 

समागम में मुख्यमंत्री के सलाहकार भरतइंद्र सिंह चाहल, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव कैप्टन संदीप संधू, हलका शुतराना के विधायक निर्मल सिंह, घनौर के विधायक मदन लाल जलालपुर, फतेहगढ़ साहिब से विधायक कुलजीत सिंह नागरा, पीआरटीसी चेयरमैन केके शर्मा, निगम मेयर संजीव शर्मा बिट्टू, पंजाबी विवि वीसी डा. बीएस घुम्मन, सीनियर कांग्रेसी नेता पी.के. पुरी, पटियाला कांग्रेस के शहरी प्रधान के.के. मल्होत्र, प्रशासनिक अधिकारियों में डिप्टी कमिश्नर कुमार अमित, श्री फतेहगढ़ साहिब के डिप्टी कमिश्नर शिवदुलार सिंह ढिल्लों, एसएसपी अलका मीणा, एसएसपी पटियाला मनदीप सिंह सिद्धू उपस्थित रहे।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Sarpanch play important role in eradication of narcotics: Capt Amarinder Singh

More News From punjab

free stats