image

हिन्दू धर्म के अनुसार बहुत से ऐसे कथनों का वर्णन किया है जिसमें ज़िन्दगी के सभी उतार-चढ़ाव के बारे में बताया गया। शास्त्रों के अनुसार सूर्यदेव को सभी ग्रहों का अधिपति माना जाता है। रविवार के दिन सूर्य की आराधना करने से इंसान के सभी कष्ट दूर हो जाते है। हिंदू धर्म के अनुसार रविवार को सूर्य का वार माना गया है। सूर्यदेव की कृपा से व्यक्ति को धन-धान्य और राजयोग की प्राप्ति होती है। ऐसे में रविवार को सूर्यदेव की आराधना करने से निम्न फलों की प्राप्ति होती है....

इस दिन सूर्य के निमित्त दान-पुण्य करने से कुंडली में स्थित बड़े से बड़ा अशुभ योग भी टल जाता है। अगर किसी की कुंडली में गरीबी, निर्धनता का योग हो तो उस व्यक्ति को सूर्य की आराधना करनी चाहिए। 

अगर किसी ने आपके व्यवसाय में टोटका कर दिया है तो उसे दूर करने के लिए रविवार के दिन दोपहर में पांच नींबू काटकर व्यापारिक प्रतिष्ठान में रख दें। इसके साथ एक मुट्ठी काली मिर्च और एक मुट्ठी पीली सरसों रख दें। अगले दिन सुबह दुकान खोलने के बाद इन सभी सामानों को उठाकर किसी सूनसान स्थान पर ले जाकर रख आएं। 

यदि कोई व्यक्ति जेल में हो या उस पर कोई मुकदमा चल रहा हो तो सूर्य के मंत्र जाप से वह तुरंत जेल से छूट जाता है। रविवार को सूर्य की विशेष आराधना करने से भाग्य में राजयोग का निर्माण होता है। 
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: ravivaar ke upay

More News From dharm

Bangali Guru
free stats