image

वृश्चिक: 2019 के अनुसार वृश्चिक राशि वालों के लिये एस्ट्रोयोगी बता रहे हैं कि नव वर्ष आपके लिये नव हर्ष लेकर आ रहा है। 2019 में आप कुछ नया सीखेगें और कुछ नया करेंगें भी ऐसे योग इस वर्ष की शुरुआत में ग्रह आपके लिये बना रहे हैं। वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल हैं जो कि साल की शुरुआत में आपकी राशि से पंचम भाव में विराजमान हैं। स्वयं वाणी व विद्या के स्वामी बुध आपकी ही राशि में विचरण कर रहे हैं जिसके संकेत हैं कि आप अपनी संचार कुशलता, अपनी बुद्धिमता, अपने विवेक से समाज में एक नया स्थान हासिल करेंगें। 

करियर- छोटी मोटी यात्रा के योग भी आपके लिये बन रहे हैं। इस समय राशिफल 2019 आपके लिये संकेत कर रहा है कि अगर नौकरी या व्यवसाय में किसी बड़े बदलाव की कामना रखते हैं तो फिलहाल थोड़ा इंतजार करना उसके लिये बेहतर है।  व्यवसायी जातक अपेक्षित लाभ न मिलने से थोड़ा निराश हो सकते हैं।

स्वास्थ्य और हेल्थ- व्यस्त दिनचर्या आपकी सेहत के लिये भी हानिकारक हो सकती है। घर पर बच्चों को लेकर भी चिंतित रह सकते हैं। माता के प्रति भी आपकी चिंताएं इस समय बढ़ सकती हैं। उनकी सेहत का ध्यान रखें। 

धन-धान्य में वृद्धि- मार्च के प्रथम सप्ताह के अंतिम दिनों में 7 मार्च को राहू राशि परिवर्तन करेंगें। यह इस साल की एक बड़ी ज्योतिषीय घटना है। राहू का यह परिवर्तन आपकी राशि से अष्टम भाव में हो रहा है। अष्टम भाव में राहू आपके लिये विदेश यात्रा के योग बना रहे हैं। धन निवेश के योग भी बन रहे हैं, सूझ बूझ से लिया गया निर्णय लाभकारी रहेगा। यदि कहीं पैसा अटका हुआ है या फिर किसी को कर्ज़ देकर वापसी की उम्मीद छोड़ दी है तो पुन: प्रयास करें सफलता मिल सकती है।

लव लाइफ- पर्सनल व प्रोफेशनल लाइफ में एक संतुलन बनाए रखना बहुत महत्वपूर्ण होगा। हालांकि आप इन परिस्थितियों का मुकाबला करने में सक्षम रहेंगें जिसमें अपने करीबियों का सहयोग आपके हौसले को बढ़ाएगा। 

पंजाब और देश - विदेश से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक। Youtube
free stats