image

धनु:  वर्ष 2019 में धनु राशि वालों को संघर्ष करना पड़ेगा। अल्पावधि में बड़े लाभ की कामना न ही करें तो बेहतर है इस वर्ष आपको शॉर्ट कट अपनाने की बजाय सुनियोजित तरीके से पूरी शिद्दत के साथ मेहनत करने पर ही कामयाबी मिलेगी। आपकी राशि के स्वामी बृहस्पति हैं जो कि वर्ष की शुरुआत में आपकी राशि से 12वें स्थान पर हैं और बुध के साथ विचरण कर रहे हैं। वहीं आपकी राशि में सूर्य व शनि की युति है। आपकी राशि से सुख भाव में मंगल बैठे हैं जो कि आपको संकेत कर रहे हैं कि किसी भी परिस्थिति में अपना आपा न खोयें। 

करियर- प्रोफेशनल लाइफ की बात करें तो सफलता आपको मिल सकती है लेकिन उसके लिये आपको कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता रहेगी। कठिन मेहनत से ही कार्यस्थल पर आपके प्रदर्शन में सुधार होने की उम्मीद कर सकते हैं। इस समय अच्छी बात यह भी है कि परिजनों का भरपूर सहयोग मिलेगा विशेषकर भाई बहनों से अपेक्षित मदद मिल सकती है।

स्वास्थ्य और हेल्थ- क्रोध व आवेश में लिये गये फैसले हमेशा निराशाजनक परिणाम लेकर आते हैं। माता के स्वास्थ्य को लेकर भी इस वर्ष आपकी चिंताएं बनी रह सकती हैं। कोई बात आपको भीतर तक कचोट सकती है। सेहत का ध्यान रखें। रोमांटिक लाइफ में भी यह समय काफी उठापटक लेकर आ सकता है।

धन-धान्य में वृद्धि- मार्च माह के अंतिम दिनों में आपकी राशि के स्वामी बृहस्पति द्वादश भाव से आपकी राशि में प्रवेश करेंगें जो कि आपके लिये फाइनेंशियली स्थिरता के संकेत कर रहे हैं। धन लाभ के नये अवसर भी गुरु आपके लिये सृजित करेंगें। इस समय अपने दोस्तों के लिये समय अवश्य निकालें, आपकी सलाह उनके काम आ सकती है। राजनीति से जुड़े जातकों के लिये भी यह समय अच्छा रहने के आसार हैं।

लव लाइफ- जो अविवाहित जातक इस वर्ष विवाह की कामना रखते हैं, या फिर अपनी लाइफ में किसी खास के आने का इंतजार कर रहे हैं उनके लिये यह वर्ष शुभ रहेगा। हालांकि जैसे जैसे वर्ष का समय आगे बढ़ेगा वैसे वैसे आपकी लाइफ में भी उतार चढ़ाव आपको देखने को मिलेंगें। आपकी राशि से राहू का यह गोचर सप्तम भाव में होगा। रोमांटिक लाइफ आपकी अच्छी रहेगी, पार्टनर के साथ रिश्ते बेहतर बने रहेंगें व एक दूसरे के साथ व्यतीत करने के लिये पर्याप्त समय मिलेगा। लेकिन विवाहित जातकों को थोड़ा धैर्य से काम लेना होगा। आपके दांपत्य जीवन में परेशानियां आ सकती हैं। सेहत के प्रति भी सचेत रहें। 

पंजाब और देश - विदेश से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक। Youtube
free stats