image

मिथुन: नव वर्ष में मिथुन राशि के स्वामी बुध हैं जो कि वर्ष के आरंभ में आपकी राशि से छठे स्थान पर बृहस्पति के साथ विराजमान होंगे। यह संकेत कर रहे हैं कि आपकी लाइफ में इस वर्ष आपका कोई खास आपके लिये एक मार्गदर्शक की भूमिका निभा सकता है। यह आपका परिजन, आपका करीबी दोस्त या जिस भी क्षेत्र में आप किसी तरह की गाइडेंस के इच्छुक हैं  उसका विशेषज्ञ हो सकता है। 

करियर- कार्यस्थल पर भी आपके काम की तारीफ हो सकती है। ललित कलाओं व रचनात्मक फिल्ड से जुड़े जातकों के लिये समय अच्छा है। व्यवसायी जातकों को भी लाभ मिल सकता है। जो जातक दूरवर्ती क्षेत्रों विशेषकर विदेश में अपने कारोबार को बढ़ाना चाहते हैं उनके लिये यात्रा के योग बन रहे हैं। हालांकि गुरु जल्द ही वक्री हो जायेंगें जिससे हो सकता है कामयाबी की जो उम्मीद आपको नज़र आने लगी थी, जो तेजी आपको दिखाई दे रही थी वह बरकरार न रहे।

स्वास्थ्य और हेल्थ- स्वास्थ्य के मामले में आपको विशेष रूप से सचेत रहने की आवश्यकता है। उदर संबंधी रोगों का सामना आपको करना पड़ सकता है। चिड़चिड़ापन भी इस समय आप महसूस कर सकते हैं। संभव है किसी तरह का भ्रम भी आप पाल लें या फिर हो सकता है अपनी ही दुनिया में खोये रहें। गलत संगति में पड़ सकते हैं, दूर रहें तो बेहतर रहेगा। कार्य का दबाव बढ़ सकता है।
 
धन-धान्य में वृद्धि-  फाइनेंशियल कंडीशन को नियंत्रण में रखने के लिये आवश्यक है कि आप अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें। जो जातक विदेश जाने के इच्छुक हैं उन्हें अपने प्रयास में इस समय सफलता मिल सकती है। धन हानि के आसार भी नज़र आ रहे हैं जोखिम वाले क्षेत्र में निवेश इस समय न करें। 23 जून को मंगल धन बाव में आ जायेंगें। पारिवारिक जीवन में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

लव लाइफ- रोमांटिक लाइफ की अगर बात करें तो अविवाहित जातकों के लिये विवाह के योग भी बन रहे हैं। मार्च के अंतिम दिनों में बृहस्पति अपनी राशि बदलकर आपकी राशि से सप्तम भाव में चले जायेंगें। दांपत्य जीवन के लिये समय अच्छा रह सकता है। अविवाहित जातकों के लिये विवाह के योग भी इस समय बन सकते हैं। पर्सनल लाइफ में भी सुख समृद्धि बने रहने के आसार हैं। विवाहित जातकों को भी अपने लाइफ पार्टनर से पूरा सहयोग मिल सकता है।

पंजाब और देश - विदेश से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक। Youtube
free stats