image

मेष : नव वर्ष 2019 का आगमन कन्या लग्न व तुला राशि में हो रहा है। लग्नाधिपति बुध बनते हैं जो कि बृहस्पति के साथ वर्ष लगन से तीसरे भाव में विराजमान हैं। वर्ष 2019 की राशि तुला है जिसके स्वामी शुक्र वर्षारंभ में चंद्रमा के साथ स्वराशिगत होकर युति बना रहे हैं। वर्ष लग्न स्वामी के बृहस्पति के साथ होने से यह साल आपके लिये अपने आपको साबित करने वाला वर्ष रहने वाला है। इस साल आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। जिसका फल आपको मिल सकता है।

करियर और रिश्ते-  इस समय आप भविष्य के लिये कोई कारगर योजना बना सकते हैं। करियर के पहले पायदान पर खड़े जातकों के लिये यह बहुत ही महत्वपूर्ण समय रहने वाला है। फरवरी माह में आपकी राशि के स्वामी मंगल आपकी राशि में आ रहे हैं। इस समय परिजनों से आपके रिश्ते बेहतर हो सकते हैं विशेषकर छोटे भाई बहनों के साथ संबंध सुधरेंगें। भाग्य का भी आपको पूरा साथ मिलने के आसार हैं। सामाजिक तौर पर भी आप काफी सक्रिय रह सकते हैं। 

स्वास्थ्य और हेल्थ- स्वास्थ्य के मामले में भी यह समय आपके लिये अनुकूल कहा जा सकता है। पर्सनल लाइफ से भी संतुष्ट रह सकते हैं। 7 मार्च को राहू आपकी राशि से सुख भाव को त्याग कर पराक्रम में प्रवेश कर रहे हैं। इस समय आपको अपनी हेल्थ पर ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी। पराक्रम भाव से राहू की दृष्टि आपके अष्टम, दशम एवं द्वादश भाव में पड़ रही है। इसके चलते आपको कामकाज में भी सावधानी रखनी होगी साथ ही लेन-देन व धन निवेश के मामलों में भी सतर्कता रखें। आ

धन-धान्य में वृद्धि- मार्च के उतर्राध में राशि स्वामी मंगल आपकी राशि से धन भाव में आ जायेंगें जो कि आपके लिये धन वृद्धि के संकेत कर रहे हैं। हाल ही में आपको अगर किसी प्रकार की आर्थिक क्षति का सामना करना पड़ा है तो इस समय उसकी भरपाई हो सकती है। 

लव लाइफ- आपकी राशि से सप्तम भाव में चंद्रमा व शुक्र एक साथ विराजमान हैं जिसके संकेत हैं कि इस साल आपकी रोमांटिक लाइफ कमाल की रहेगी। लाइफ पार्टनर के साथ आपका रिश्ता विश्वास व प्यार को बढ़ाने वाला रहने के आसार हैं।
 

पंजाब और देश - विदेश से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक। Youtube
free stats