image

कुंभ: 2019 के अनुसार कुंभ राशि वालों के लिये नया साल खुशियां लेकर आने वाला रहेगा। धन लाभ तो आपको इस साल मिलेगा ही साथ ही जो जातक अपना खुद का घर बनाना चाहते हैं, खरीदना चाहते हैं उनके लिये यह साल इच्छाएं पूरी करने वाला रह सकता है। आपकी राशि के स्वामी शनि हैं जो कि न्यू इयर 2019 की शुरुआत में आपकी राशि से ग्यारहवें स्थान में सूर्य के साथ बैठे हैं। ग्यारहवें स्थान को लाभ घर भी कहा जाता है। 

करियर- जिन विवाहित जातकों के बच्चे हैं वे उनके पालन-पोषण, उनकी सेहत या शिक्षा को लेकर भी चिंतित रह सकते हैं। इस पूरे वर्ष ग्रहों की चाल में जो फेरबदल हो रहा है उनका असर भी समय-समय पर आपकी राशि पर पड़ने वाला है। कुछ मुख्य प्रभाव इस प्रकार रहेंगें। आपके लिये यात्रा के योग भी इस समय बन रहे हैं लेकिन यह आपके लिये शुभ समय नहीं है। बिजनेस लाइफ में भी दिक्कतें आ सकती हैं।

स्वास्थ्य और हेल्थ- सेहत सामान्य बनी रहने की उम्मीद लगा सकते हैं। विद्यार्थियों के लिये यह समय तनावपूर्ण रह सकता है। पढ़ाई का प्रेशर रह सकता है, परीक्षाओं की चिंता भी सता सकती है। कुछ जातक अपने भविष्य को लेकर भी चिंतित रह सकते हैं। 

धन-धान्य में वृद्धि- धन के मामले में देखा जाये तो यह समय आपके लिये प्रोफिटेबल रह सकता है। लाभ पाने के नये मार्ग तलाश सकते हैं। हालांकि भाग्य का साथ आपको आंशिक मिलेगा। इस समय आप स्वयं ही अपनी मदद करेंगें। आपकी मेहनत पर ही आपकी सफलता भी निर्भर करेगी। 

लव-लाइफ- जो विवाहित जातक बच्चे की प्लानिंग कर रहे हैं उनके लिये यह समय खुशखबरी वाला रह सकता है। रोमांटिक लाइफ में भी पार्टनर के साथ आपके रिश्ते मधुर बने रहने की उम्मीद कर सकते हैं। रोमांटिक लाइफ में पार्टनर के साथ टेंशन बढ़ सकती है। जो जातक अपने पार्टनर या पत्नी से दूर रह रहे हैं उनकी पर्सनल लाइफ भी काफी अस्त व्यस्त रहने वाली है। 

पंजाब और देश - विदेश से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक। Youtube
free stats