image

नई दिल्लीः ऋषभ पंत ने सीमित ओवरों के प्रारुप में अपनी आव्रामक बल्लेबाजी से खूब वाहवाही लूटी है, लेकिन भारत ए के कोच राहुल द्रविड़ का मानना है कि इस प्रतिभावान युवा विकेटकीपर बल्लेबाज में लंबे प्रारुप में विभिन्न तरह से बल्लेबाजी करने का जज्बा और कौशल है।

हाल में संपन्न ब्रिटेन दौरे के दौरान भारत ए की ओर से प्रभावी प्रदर्शन के बाद पंत को पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। पंत ने इस दौरे पर वेस्टइंडीज ए और इंग्लैंड लायंस के खिलाफ चार दिवसीय मैचों में अहम मौकों पर अर्धशतक जड़े हैं।
 
द्रविड़ ने कहा कि ऋषभ ने दिखाया है कि वह अलग-अलग शैली में बल्लेबाजी कर सकता है। उसके पास अलग अलग अंदाज में बल्लेबाजी करने का जज्बा और शैली है।  पूर्व भारतीय कप्तान द्रविड़ भारतीय अंडर 19 टीम में शामिल रहने के दौरान भी पंत के कोच रहे हैं और उसके खेल से अच्छी तरह वाकिफ हैं। 

पंत लंबे प्रारुप में तेजी से रन बनाने में सक्षम हैं, लेकिन द्रविड़ जिस चीज से सबसे अधिक प्रभावित हैं वह उनकी मैच स्थिति परखने की क्षमता है। द्रविड़ ने कहा कि वह हमेशा से आव्रामक खिलाड़ी रहा है, लेकिन लाल गेंद से व्रिकेट खेलते हुए स्थिति को पढ़ना महत्वपूर्ण है। हमें खुशी है कि उसे राष्ट्रीय टीम में चुना गया और मुझे लगता है कि वह इसका फायदा उठाएगा। 

उन्होंने कहा कि तीन-चार पारियां ऐसी थी जहां उसने दिखाया कि वह अलग तरह से बल्लेबाजी करने को तैयार है। हम सभी को पता है कि वह कैसे बल्लेबाजी करता है। यहां तक कि 2017-1र्8 2016-17 रणजी ट्राफी सत्र के दौरान उसने 900 से अधिक रन बनाए और उसका स्ट्राइक रेट 100 से अधिक था और हमने उसे आईपीएल में इसी तरह बल्लेबाजी करते हुए देखा।

द्रविड़ की नजर में भारत ए की ओर से पंत के बारे में सबसे अच्छी चीज यह रही है कि वह अपने सामने आने वाली सभी चुनौतियों का सामना करने को तैयार था। द्रविड़ का मानना है कि बीसीसीआई ने भारत ए टीम के ‘शैडो टूर’ की जो रणनीति बनाई है वह शानदार है और यह राष्ट्रीय टीम के लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। 

 

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Rahul Dravid Says, Rishabh Pant Is Very Talented Player

More News From sports

Advertisement
Advertisement
Advertisement
free stats